खबर का असर: कमिश्नर सिस्टम लागू होने के एक महीने बाद नोएडा पुलिस की वेबसाइट अपडेट

Highlights:

-नोएडा पुलिस की वेबसाइट पर कमिश्नर सिस्टम में अधिकारियों के नाम व फोन नंबर की जानकारी हासिल कर सकेंगे

-इससे पहले वेबसाइट पर कमिश्नर सिस्टम की जानकारी तक अपडेट नहीं की गई थी

-17 फरवरी को पत्रिका ने इस बाबत खबर प्रकाशित की थी

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में कमिश्नर सिस्टम लागू होने के करीब एक महीने बाद नोएडा पुलिस ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट noidapolice.com को अपडेट कर दिया है। इस बाबत पत्रिका ने 17 फरवरी को 'नोएडा में कमिश्नर सिस्टम हो चुका है लागू, लेकिन वैभव कृष्ण अब भी हैं एसएसपी’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसका संज्ञान नोएडा के पहले कमिश्नर आलोक सिंह ने लिया और उनके निर्देश पर नोएडा पुलिस की वेबसाइट को अपडेट करने के साथ ही उसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम हुआ लागू, लेकिन वैभव कृष्ण अब भी हैं एसएसपी!

img_0525.jpg

नोएडा पुलिस की वेबसाइट अपडेट होने के बाद अब आम लोग से लेकर पत्रकार व वकील आसानी से यहां अधिकारियों के नाम व फोन नंबर की जानकारी हासिल कर सकेंगे। जबकि इससे पहले वेबसाइट पर कमिश्नर सिस्टम की जानकारी तक अपडेट नहीं की गई थी। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने से पहले तक वेबसाइट पर आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्ण को ही एसएसपी गौतमबुद्ध नगर बताया जा रहा था।

यह भी पढ़ें : दहेज व हत्या मामले में कोर्ट में पेश नहीं हो रहे सीओ, अब एसएसपी पर भी हो सकती है कार्रवाई, देखें वीडियो

screenshot_from_2020-02-18_13-06-20.png

जनपद के एसएसपी की सूची हटाई गई

कमिश्नर सिस्टम की जानकारी अपडेट होने के बाद वेबसाइट से गौतमबुद्ध नगर जनपद के एसएसपी की सूची हटा दी गई है। जबकि 17 फरवरी से पहले तक वेबसाइट पर जनपद के गठन होने के बाद से 2018 तक यहां तैनात रहे सभी एसएसपी की सूची उपलब्ध थी। अब इस पर कमिश्नर समेत जनपद में तैनात सभी अपर कमिश्नर, डीसीपी, अपर डीसीपी और एसीपी के नाम व फोन नंबर अपडेट किए गए हैं। वहीं वेबसाइट पर सभी थाना प्रभारियों के नाम व फोन नंबर पहले से ही उपलब्ध थे।

यह भी पढ़ें: बार में युवती ने पहना काला कोट तो हो गया बड़ा बवाल, शिकायत लेकर थाने पहुंचे वकील, देखें वीडियो

वेबसाइट पर ये सुविधाएं हैं उपलब्ध

बता दें कि नोएडा पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर आम लोगों के लिए कई सुविधाएं मौजूद हैं। लोगों को शिकायत दर्ज कराने के लिए थाना जाने के जरूर नहीं है। वह नोएडा पुलिस की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा इस वेबासइट पर नोएडा पुलिस ने वेरिफेकेशन, आर्मस वेरिफिकेशन, पासपोर्ट स्टे्टस समेत कई ऑपशन उपलब्ध कराए हैं। जिनका इस्तेमाल गौतमबुद्ध नगर की जनता द्वारा किया जा सकता है। इससे उन्हें थानों के चक्कर से निजात मिलेगी।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned