Exclusive: नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम हुआ लागू, लेकिन वैभव कृष्ण अब भी हैं एसएसपी!

Highlights:

-नोएडा पुलिस ने लोगों की सहुलियत के लिए एक वेबसाइट www.noidapolice.com नाम से बनाई है

-कहने को ये वेबसाइट लोगों, पत्रकारों, वकीलों के लिए पुलिस से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए बनाई गई है

-लेकिन, कमिश्नरी लागू होने के करीब एक माह बाद भी ये वेबसाइट शायद अपडेट नहीं हो सकी है

राहुल चौहान@Patrika.com

नोएडा। सूबे की योगी सरकार ने नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम लागू कर आलोक कुमार सिंह को नोएडा पुलिस के पहले कमिश्नर के तौर पर नियुक्त किया है। लेकिन, आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्ण आज भी गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी हैं। यह हम नहीं बल्कि नोएडा पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट कह रही है। शायद यह वेबसाइट अभी तक अपडेट नहीं की गई है। जिसके चलते जनपद के लोगों में भ्रम की स्थिति है। कारण, इस वेबसाइट पर न तो कमिश्नरी सिस्टम से जुड़ी कोई जानकारी उपलब्ध है और न ही कमिश्नर की कोई डिटेल।

यह भी पढ़ें : नोएडा में मध्यम वर्ग के लिए होली तक शुरू हो सकती है आवासीय योजना

दरअसल, नोएडा पुलिस ने लोगों की सहुलियत के लिए एक वेब साइट www.noidapolice.com नाम से बनाई है। कहने को ये वेबसाइट जनपद गौतमबुद्ध नगर के लोगों, पत्रकारों, वकीलों के लिए पुलिस और थानों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए बनाई गई है। लेकिन, जिले में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के करीब एक माह बाद भी नोएडा पुलिस की ये वेबसाइट अपडेट नहीं हो सकी है। आज भी इस वेबसाइट पर आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्ण को एसएसपी गौतमबुद्ध नगर बताया जा रहा है, जबकि कमिश्नरी लागू होने से पहले ही योगी सरकार ने उन्हें यहां से हटा दिया था। साथ ही जिले में आलोक कुमार के पहले कमिश्नर के तौर पर चार्ज संभालने के बाद से ही एसएसपी पद भी यहां खत्म कर दिया गया।

screenshot_from_2020-02-16_15-09-01.jpg

यूं तो साइट पर सभी थाना प्रभारियों की जानकारी नाम व सीयूजी नंबर समेत उपलब्ध है। लेकिन, नोएडा पुलिस के पहले कमिश्नर आलोक सिंह के बारे में इस पर कोई जानकारी अपडेट नहीं की गई है। जिसके चलते जनपद के लोगों में भी भ्रम की स्थिति है। कारण, कई आम जनों को कमिश्नर का नाम तक नहीं मालूम। साथ ही जरूरतमंद लोगों को कमिश्नर के सीयूजी नंबर के लिए भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। क्योंकि उनकी कोई भी जानकारी नोएडा पुलिस की इस वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें : अब फोन पर देखें अपने गांव-शहर में चल रहे सरकारी प्रोजेक्ट की डिटेल, लॉन्च हुआ विशेष Mobile App

screenshot_from_2020-02-16_14-39-40.jpg

कमिश्नर ने दिया ये जवाब

वहीं इस बाबत जब कमिश्नर आलोक कुमार सिंह से वेबसाइट का स्क्रीनशॉट साझा किया गया तो उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस के ऑफिशियल वेबसाइट का स्क्रीनशॉट साझा किया। जिसमें गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नरी लागू होने की जानकारी अपडेट की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि यही यूपी पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट है और इस पर जानकारी अपडेट की जा चुकी है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned