15 अ्र्गस्त से पहले बड़ी साजिश की फिराक में था ये विदेशी, सूचना मिलने पर पुलिस ने किया ​गिरफ्तार

15 अ्र्गस्त से पहले बड़ी साजिश की फिराक में था ये विदेशी, सूचना मिलने पर पुलिस ने किया ​गिरफ्तार

Virendra Sharma | Publish: Aug, 12 2018 12:13:46 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

खुफिया विभाग से इनपुट मिले थे कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर खलल डाल सकते है

नोएडा. खुफिया विभाग से इनपुट मिले थे कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर खलल डाल सकते है। इनूपट मिलने के बाद में नोएडा पुलिस हाई अलर्ट मोड़ पर आ गई है। मार्केट मॉल और मेट्रो स्टेशनों पर एटीएस के कमांडो और बम निरोधक दस्ता समेत तमाम सुरक्षा एजेंसी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करने में जुटी है। वहीं विभिन्न संस्थानो की सुरक्षा में तैनात सिक्यूरिटी गार्डो को मिले इनपूट के प्रति सजग किया था। जिसकी वजह से एचडीएफ़सी के एटीएम की सुरक्षा में तैनात सिक्यूरिटी गार्ड की सर्तकता से एक विदेशी पकड़ा गया। यह नोएडा के सबसे पॉश और भीड़भाड़ वाली सेक्टर-18 मार्केट स्थित एटीएम में चिप लगाता हुआ पुलिस ने धर दबोचा है।

यह भी पढ़ें: पुलिस का हाई अलर्ट फेल इस शहर में बदमाश सरेशाम लूट ले गए 30 लाख का सोना

जानकारी के अनुसार, नोएडा पुलिस को खुफिया विभाग से इनपूट मिले थे कि दिल्ली एनसीआर में विदेशी स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश रच रहे है। विदेशी दिल्ली के एनसीआर एरिया नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद अपना ठिकाना बना सकते है। खुफिया विभाग से इनपूट मिलने के बाद में नोएडा पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। पुलिस को सूचना मिली थी कि नोएडा के सेक्टर-18 स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में 25 वर्षीय एक विदेशी छेड़छाड़ कर रहा है। आरोपी ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए सिर पर टोपी लगा रखी थी। चेहरे के ऊपर टोपी लगी होने के कारण सीसीटीवी फुटेज में आरोपी का चेहरा साफ नहीं आ रहा था।

वहीं एटीएम के सुरक्षा गार्ड भी सतर्कता बरते हुए थे। तैनात सिक्यूरिटी गार्डो को एटीएम में विदेशी नागरिक सीसीटीवी कैमरे में छेड़छाड़ करता हुआ नजर आया। काफी देर तक मशीन में छेड़छाड़ करने पर सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुच गई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही मशीन में चिप लगाकर चला गया। मशीन में जहां डेबिट कार्ड लगाया जाता है, ठीक उसी खाली स्थान पर आरोपी ने चिप लगाई थी। सुरक्षा गार्ड की शिकायत पर जब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की तो उसे सावित्री मार्केट के पास से दुसरे एटीएम चिप लगते हुए दबोच लिया।

एसएसपी अजयपाल शर्मा ने बताया कि एटीएम में चिप लगाते हुए ओसिंयू एलेएक्सएंडू निवासी वेसिया रोमाना रोमानिया को पकड़ा है। उन्होंने बताया कि वह दिल्ली के एक होटल में रुका हुआ था। वह रोमानिया से 16 दिन के वीजा पर भारत आया था। उसका वीजा 2 से 18 अगस्त तक है। इससे पहले आरोपी चार बार टूरिस्ट वीजा पर भारत आ चुका है और एटीएम का डाटा चोरी कर रोमानिया लौट गया था। आरोपी कितने लोगों का डाटा चोरी कर ठगी कर चुका, अभी इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। आशंका है कि आरोपी अब तक 100 से अधिक लोगों का डाटा चोरी करने के बाद ठगी कर चुका है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एलआईयू व अन्य जांच एजेंसी अब नोएडा आने वाले विदेशी नागरिकों पर नजर टिकाए हुए है।

यह भी पढ़ें: शादी की बात पर छात्राओं ने उठाया ऐसा कदम कि पिता भी मारे-मारे फिरे

Ad Block is Banned