scriptठंड और कोहरे के बीच नहर में छलांग लगाकर पुलिसकर्मियों ने बचाई 5 लोगों जान | policemen saved five life when car drowned in canal | Patrika News

ठंड और कोहरे के बीच नहर में छलांग लगाकर पुलिसकर्मियों ने बचाई 5 लोगों जान

locationनोएडाPublished: Dec 31, 2019 02:02:58 pm

Submitted by:

lokesh verma

– Highlights- जान पर खेलकर 5 लोगों जान बचाने वाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने किया सम्मानित- एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा 5 व्यक्तियों की जान बचाकर अति सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य किया- हेड कांस्टेबल किरनपाल सिंह, हेड कांस्टेबल अरुण त्यागी, कांस्टेबल मुनेश कुमार और रजनीश चौधरी ने किया सराहनीय कार्य

noida.jpg
नोएडा. कहते हैं जब जिंदगी और मौत के बीच जंग चल रही हो और ऐसे में कोई मदद के लिए हाथ बढ़ाए और मौत को मात देकर जिंदगी को बचा ले तो वह किसी फरिश्ते से कम नहीं होता है। कुछ एेसी ही नजीर पेश की ग्रेटर नोएडा पुलिस की पीवीआर में तैनात पुलिसकर्मियों ने। बता दें कि सोमवार को दनकौर थाना क्षेत्र स्थित नहर में घने कोहरे के कारण एक अर्टिका कार गिर गई थी, जिसमें 11 लोग सवार थे। जैसे ही हादसे की जानकारी पीआरवी पेट्रोलिंग स्टाफ को मिली तो तुरंत पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना नहर में छलांग लगाते हुए 5 लोगों की जान बचा ली। इस कार्य के लिए एसएसपी वैभव कृष्ण ने पीआरबी के स्टाफ सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित किया है।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: कई शहरों में टूटा ठंड का रिकार्ड, अभी दो दिन और झेलना पड़ेगा ऐसा ही मौसम

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र स्थित खेरली नहर में साेमवार को घने कोहरे के कारण एक आर्टिका कार गिर गई थी। उस कार में कुल 11 लोग सवार थे। इस दर्दनाक हादसे में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। पुलिस का दावा है कि अगर मौके पर तुरंत पीवीआर नहीं पहुंचती कार सवार मृतकों की संख्या और भी अधिक हो सकती थी। बताया जा रहा है कि एक कार सवार दो महिलाओं ने पुलिस को सूचना दी थी कि हमारे साथ चल रही एक अर्टिका कार खेरली नहर में गिर गई है। जारकारी मिलते ही गस्त कर रही पीवीआर संख्या 1875 मौके पर पहुंच गई। इस दौरान पीआरबी में कमांडर हेड कांस्टेबल किरनपाल सिंह, हेड कांस्टेबल अरुण त्यागी, सब कमांडर कांस्टेबल मुनेश कुमार और पायलट रजनीश चौधरी तैनात थे।
पायलट रजनीश चौधरी ने ठंड व कोहरे की परवाह नहीं करते हुए तुरंत नहर में छलांग लगा दी। इसके बाद सभी पुलिसकर्मियों ने सभी लोगों को एक-एक करके बाहर निकालना शुरू किया और उनको उपचार के लिए अस्पताल में भिजवाया। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उनमें से 6 लोगों की मृत घोषित कर दिया। वहीं पीवीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा बचाए गए पांच लोगों का उपचार करना शुरू किया। इस संबंध में एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि नहर में डूबे 5 व्यक्तियों की जान बचाकर एक अति सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य किया है। एसएसपी ने पीवीआर पर तैनात सभी स्टाफ को प्रशस्ति पत्र और नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो