scriptRaksha bandhan 2018: रक्षा बंधन पर अपनी बहनों को Best gifts, ये रहे ढ़ेरो ऑप्शन | Raksha bandhan 2018: Best rakhi gift to your sister you can buy in 500 | Patrika News
नोएडा

Raksha bandhan 2018: रक्षा बंधन पर अपनी बहनों को Best gifts, ये रहे ढ़ेरो ऑप्शन

Raksha bandhan 2018: इस बार अपनी बहनों को कुछ ऐसा gift दें जो उनके चेहरे की खुशी को और बढ़ा दे…और gift को देखते ही उनके मुंह से निकले You are the best Brother in the world

नोएडाAug 24, 2018 / 05:56 pm

Ashutosh Pathak

rakhi gifts

Happy Raksha bandhan 2018: रक्षा बंधन पर अपनी बहनों को Best gifts, ये रहे ढ़ेरो ऑप्शन, जिसके बाद वो बहन कहेगी…You are the best Brother

नोएडा। वैसे तो भाई-बहन का प्यार-दुलार जताने के लिए किसी खास अवसर का इंतजार नहीं करता, लेकिन फिर भी राखी के त्योहार का भाईयों के साथ ही बहनों को सबसे ज्यादा इंतजार रहता है। क्योंकि राखी बांधन के बाद उन्हें भाई की ओर से उपहार जो मिलता है। इस बार 26 अगस्त को राखी का त्योहार है जो कि रविवार को है। इसलिए बहने जहां हाथों में मेंहदी, कपड़े, राखी, मिठाई की तैयारी में लगी हैं। वहीं भाई अपनी बहनों के गिफ्ट्स देने के लिए दुकानों के चक्कर काट रहे हैं।
लेकिन अगर आप को ये समझ नहीं आ रहा कि अपनी बहन को Raksha Bandhan में ऐसा क्या दें जिससे वो सरप्राइज हो जाए या अपनी बहन को देना चाहते हैं कुछ खास तो हम आपकी ये मुश्किल आसान कर देते हैं। वैसे तो बाजार में रक्षा बंधन स्पेशल के लिए खास तरह के गिफ्ट्स लाए गए हैं। इसीलिए यहां बहनों के लिए 10 गिफ्ट आइडियाज़ दिए जा रहे हैं, जो लड़कियों को हमेशा पसंद आते हैं।
ये भी पढ़ें : Happy Raksha Bandhan 2018: इस बार कुछ खास संदेशके साथ कहें Happy Raksha Bandhan, किस्मत वालों के नसीब में होता है राखी का त्योहार


बैग्स या पर्स- अगर आपकी बहन कॉलेज गोइंग गर्ल हैं या फिर ऑफिस जाती हैं तो पर्स देना बेस्ट च्वाइस है। क्योंकि वो बदल-बदल कर बैग ले जा सकेंगी। वैसे बाहर जाते समय या पार्टी, आकेजन के समय हर लड़की बैग्स बदल-बदलकर ले जाना पसंद करती है। इससे अगर उनके पास पहले से भी बैग्स होंगे तो भी वो आपके इस गिफ्ट को देखकर खुश हो सकती हैं और मार्केट में आसानी से 500 रु. के अंदर ही बहुत कूल पर्स मिल जाएंगे।
ये भी पढ़ें : Raksha bandhan 2018: बॉलीवुड गानों के बिना अधूरा है रक्षाबंधंन, क्या आपने भी इन गानों को खूब सुना है

स्कार्फ या डुपट्टा- आजकल अक्सर लड़कियां अपनी ड्रेस को स्टाइलिश लुक देने के लिए स्कार्फ यूज करती हैं। स्कार्फ किसी भी ड्रेस को एक नया लुक दे सकता है। इसलिए इन दिनों मार्केट में भी तरह-तरह के स्कार्फ आसानी से मिल जाएंगे वो भी आपके बजट के अंदर ही।
जूतियां या सैंडल- बेली, जूतियां या सैंडल सबसे बेस्ट ऑप्शन में से एक है। अगर आपको अपनी बहन को गिफ्ट देना है तो आप जूतियां बेस्ट हैं। क्योंकि आज कल जूती लगभग सभी ड्रेस पर लड़कियां कैरी करती हैं। फिर वो जिंस ही क्यों न हो।
ये भी पढ़ें : Raksha bandhan 2018: सैकड़ों सालों से भी पहले से मनाया जा रहा है रक्षा बंधन, ऐसे मिले प्रमाण

जूलरी आइटम्स- अगर अाप अपनी बहन को इस बार जूलरी आइटम्स देने की सोच रहे हैं तो ये भी बेस्ट आइडिया है। शायद ही कोई लड़की होगी जिसे सजने संवरने का शौक न हो। आप कोई भी जूलरी आइटम्स आनलाइन और ऑफलाइन किसी भी तरीके से खरीद सकते हैं।
गेजेट या लैपटॉप- अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप अपनी बहन को मोबाइल या लैपटॉप भी दे सकते हैं। आप अपने बजट के अनुसार खरीद सकते हैं।

चॉकलेट पैक- आजकल मार्केट में रक्षाबंधन सेलिब्रेशन के साथ ही चॉकलेट्स की ढ़ेरो वैरायटी उपलब्ध हैं। जिसमें तरह-तरह के चॉकलेट्स उपलब्ध रहते हैं और शायद ही कोई ऐसा हो जिसे चॉकलेट न पंसद हो।
इन सब के साथ ही हमने कुछ भाईयो से बात की जिन्होंने इस बार अपनी बहनों को गिफ्ट नहीं बल्कि कैश देने की सोची है। नोएडा नितिन शर्मा का कहना है कि वो अपनी बहनों को इस बार कैश रुपये ही देंगे। क्योंकि ऑफिस के चक्कर में समय भी नहीं मिलता की गिफ्ट खरीद सकूं और बहनों के लिए गिफ्ट खरीदना भी टेढ़ी खीर है जो उन्हें पसंद आए। वहीं अमन ने बताया कि पीछली बार उन्होंने अपनी बहन को गिफ्ट लिया था लेकिन उसे पसंद नहीं आया इसलिए उसे खुद मार्केट ले कर जाएंगे या कैश दे देंगे जिससे वो अपनी पसंद का खरीद सके।

Hindi News/ Noida / Raksha bandhan 2018: रक्षा बंधन पर अपनी बहनों को Best gifts, ये रहे ढ़ेरो ऑप्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो