scriptRaksha Bandhan: इस बार रक्षा बंधन पर ट्रेंड में होंगी ये यूनिक और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइन | Raksha Bandhan 2018 day date time shubh muhurat,mehandi designs rakhi | Patrika News
नोएडा

Raksha Bandhan: इस बार रक्षा बंधन पर ट्रेंड में होंगी ये यूनिक और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइन

इस रक्षाबंधन बनाएं मेहंदी के ये खास डिजाइन

नोएडाAug 07, 2018 / 09:36 am

Ashutosh Pathak

raksha bandhan mehndi designs

Raksha Bandhan 2018: इस बार रक्षा बंधन पर ट्रैंड में होंगे ये यूनिक और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइन

नोएडा। शादी, पार्टी हो या कोई त्यौहार मेंहदी के बिना अधूरी है। शादियों में तो मेंहदी लगाने का रिवाज है ही लेकिन कई त्यौहार ऐसे हैं जिस पर महिलाएं बिना मेंहदी लगाए नहीं रहतीं। एक ऐसा ही भाई-बहन के प्यार के प्रतीक का त्यौहार रक्षा बंधंन हैं। जब बहने अपने भाई को राखी बांधती हैं और उसकी लंबी आयु की कामना करती हैं, तो वहीं भाई अपनी बहन की रक्षा करने की कसम खाता है। इसे और भी खास बनाने के लिए बहनें अपने हाथों में मेहंदी लगाती हैं। अगर आप भी रक्षाबंधन के इस खास अवसर को और भी यादगार बनाना चाहती हैं तो आप भी मेहंदी के कुछ नए डिजाइन को अपना सकती हैं। मेहंदी के इन नए डिजाइन को अपने हाथों पर लगाकर आपके हाथों की खूबसूरती और भी बढ़ जाएगी।
मेेंहदी के कई तरीकों से लगाई जाती है जैसे अरेबियन, राजस्थानी,कलरड,टैटू और चूड़ीदार डिजाइन की। अगर इस बार रक्षाबंधन में आप अपनी सहेलियों या सहकर्मियों से कुछ अलग दिखना चाहतीं हैं तो इसके लिए मेंहदी से शुरुआत किजिए। कुछ खास डिजायनों से अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ा सकतीं हैं।
raksha bandhan mehndi designs
मेहंदी को लेकर भी सभी पसंद अलग-अलग होती है। कोई हथेली से कोहनी तक या उससे उपर तक लगाता है, किसी को सिर्फ हथेली पर ही रचाना पंसद होता है।

raksha bandhan mehndi designs
कुछ लोग उंगलियों के पोरों को दूर तक भरते हैं तो बहुत सी लड़कियां और महिलाएं उंगलियों के पोरों को खाली छोड़ देती हैं।
me

raksha bandhan mehndi designs
raksha bandhan mehndi designs
सिर्फ यही नहीं कोई घनी मेंहदी का दिवाना होता है कुछ अरेबिक साइड लगवातीं हैं। उसमें में लोगों को फूल पत्ती और मोर जैसे पंक्षी जरुर बनवाते हैं।

raksha bandhan mehndi designs
raksha bandhan mehndi designs
इसी तरह कुछ लोग भगवान गणेश, तो सावन में शिव शंकर या डमरू और त्रिशूल और तरह के धार्मिक चिन्हों को स्पेशली बनवाते हैं। यहां कुछ मेहंदी की डिजायन है तो आपकी मदद करेंगी।
raksha bandhan mehndi designs

Home / Noida / Raksha Bandhan: इस बार रक्षा बंधन पर ट्रेंड में होंगी ये यूनिक और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो