scriptमायावती ने इन दिग्गज नेताआें को बांधी राखी | Raksha Bandhan 2018 Mayawati Tied Rakhi To Tondon Kartar Singh Abhay | Patrika News
नोएडा

मायावती ने इन दिग्गज नेताआें को बांधी राखी

विपक्षी नेता होने के बावजूद मानती है भार्इ

नोएडाAug 24, 2018 / 03:44 pm

Nitin Sharma

mayawati

मायावती ने इन दिग्गज नेताआें को बांधी राखी

नोएडा। राजनीतिक गलियारों में कहा जाता है कि कोर्इ किसी का भार्इ या बहन नहीं होता, लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए यह कहना शायद गलत होगा।इसकी वजह इन दिग्गज नेताआें को बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपना भार्इ माना है।इतना ही नहीं उन्होंने इन नेताआें को रक्षा बंधन पर राखी भी बांधी।उन्होंने हाल ही में रक्षा बंधन से कुछ दिन पहले ही हरियाणा में इनेलों के इस दिग्गज नेता को राखी बांधकर बहन का धर्म निभाया।इतना ही नहीं इन दिग्गज नेताआें को भी भार्इ मानती है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-यूपी के इस जिले में दो समुदायों में संघर्ष के बाद तनाव,भारी पुलिस बल तैनात

इन दिग्गज नेताआें काे भार्इ मानती है बसपा सुप्रीमो, बांधी राखी

उत्तर प्रदेश की शो विड़ो कहे जाने वाले गौतमबुद्ध नगर जिले के बादलपुर की बेटी बसपा सुप्रीमो मायावती के दो संगे भार्इ है।ये दोनों ही राजनीति गलियारों से दूर रहते है।लेकिन इनसे अलग मायावती के ये तीन दिग्गज मुंह बोले भार्इ है।इनमें सबसे पहले उनके गांव के ही रहने वाले आैर बसपा सरकार में मंत्री रह चुके करतार सिंह नागर, भाजपा के दिग्गज नेता लाल जी टंडन आैर इनेलो के अभय चौटाला है।मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इन तीनाें नेताआें को मायावती अपना भार्इ मानती हैं।यहीं वजह है कि उन्होंने ने इन नेताआें को रक्षा बंधन के त्योहार पर राखी भी बांधी है। आैर ये दिग्गज नेता भी राखी बांधने के बाद शगुन देकर इस रिश्ते को पूरा करते है।

यह भी पढ़ें

खुशखबरीः सीएम योगी ने रक्षाबंधन पर बहनों को दिया ये बड़ा तोहफा

ये दिग्गज नेता यूं बने मायावती के भार्इ

राजनीति गलियारों की चर्चाआें के अनुसार बसपा सुप्रीमों मायावती के बादलपुर निवासी करतार सिंह से पारिवारिक रिश्ते है।यहीं वजह है कि वह करतार सिंह नागर को अपना भार्इ मानती है।वह उन्हें रक्षा बंधन पर राखी भी बांधती है।करतार सिंह उन्हीं की सरकार में मंत्री भी रह चुके है।मायावती आज भी उनके घर आती जाती है।वहीं जानकारों की माने तो गेस्ट हाउस कांड में जब मायावती की जान खतरे में थी।तब ऐन वक्त पर भाजपा नेता लाल जी टंडन ने उन्हें बचाया था।तब से मायावती ने लालजी टंडन को अपना भाई बना लिया। उन्होंने लाल जी टंडन को राखी भी बांधी थी।मायावती से उनका बहन का रिश्ता काफी चर्चा में रहा।जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी और बीएसपी के गठबंधन की सरकार थी। उस समय लालजी टंडन मंत्री हुआ करते थे।उसी दौरान मायावती उन्हें राखी बांधती थीं।लेकिन 2003 में भाजपा आैर बसपा की गठबंधन टूटने के बाद सरकार गिरने पर इन दोनों के रिश्तों में दरार आ गर्इ थी।इसके बाद से मायावती ने लाल जी टंडन को राखी बांधना छोड़ दिया। वहीं अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता अभय चौटाला को अपने दिल्ली स्थित आवास पर राखी बांधी।दरअसल हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला 25 सितंबर को गोहाना में मनाए जाने वाले ताऊ दीवीलाल के राज्य स्तरीय जयंती समारोह का बसपा सुप्रीमो को निमंत्रण देने गए थे।इस दौरान उन्होंने मायावती को राखी बांधने पर शगुन भी दिया।

Home / Noida / मायावती ने इन दिग्गज नेताआें को बांधी राखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो