scriptRaksha Bandhan 2018 Special Trains : इस रक्षा बंधन पर बहनों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन और बसें, जानिए क्या है टाइमिंग | raksha bandhan mahila or ladies special train for women | Patrika News
नोएडा

Raksha Bandhan 2018 Special Trains : इस रक्षा बंधन पर बहनों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन और बसें, जानिए क्या है टाइमिंग

भारतीय रेलवे और उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Indian Railway and UP Roadways) ने भी महिलाओं व युवतियों को तोहफा (Gift to sister) देने की तैयारी कर ली है।

नोएडाAug 25, 2018 / 01:40 pm

Rahul Chauhan

raksha bandhan

Raksha Bandhan 2018 Special Trains : इस रक्षा बंधन पर बहनों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन और बसें, जानिए क्या है टाइमिंग

नोएडा। इस वर्ष रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) 26 अगस्त 2018 को है। जिसे लेकर बाजार तरह-तरह की राखियों (Rakhi) से सज गए हैं। वहीं भारतीय रेलवे और उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Indian Railway and UP Roadways) ने भी महिलाओं व युवतियों को तोहफा (Gift for sister) देने की तैयारी कर ली है। दरअसल, रक्षा बंधन के चलते एक स्पेशल ट्रेन (Special Train on Raksha Bandhan) चलाने का ऐलान किया है। वहीं यूपी रोडवेज ने भी अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया है। जिससे इस रक्षा बंधन लाखों बहनों को इसका फायदा मिलेगा।
यह भी पढ़ें

इस रक्षाबंधन राशि के अनुसार बाधेंगे राखी ताे हाेगा भाई का भाग्य उदय

बता दें कि रक्षा बंधन समेत अन्य त्योेहारों पर लोगों को अपने रिश्तेदारों या घर पर आने-जाने में काफी दिक्क तों का सामना करना पड़ता है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Railways) और रोडवेज ने यह फैसला लिया है। रक्षा बंधन के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने गाजियाबाद और अलीगढ़ के बीच 24 अगस्त से 28 अगस्त तक एक Special EMU Train (04442/04441) चलाने का फैसला किया है।
यह भी पढ़ें

रक्षा बंधन पर अपनी बहनों को Best gifts, ये रहे ढ़ेरो ऑप्शन, जिसके बाद वो बहन कहेगी…You are the best Brother

यह ट्रेन गाजियाबाद से सुबह 10.55 बजे चलेगी और दोपहर 1.15 पर अलीगढ़ पहुंचेगी। इसके बाद यह अलीगढ़ से वापस दोपहर 1.25 पर निकलेगी व दोपहर 3.40 बजे गाजियाबाद पहुंचेगी। इसके साथ ही सहारनपुर और ब्यास (पंजाब) के बीच भी एक अनारक्षित विशेष ट्रेन का संचालन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

मायावती ने इन दिग्गज नेताआें को बांधी राखी, मानती हैं अपना भार्इ

इसके अलावा यूपी रोडवेज ने भी बहनों को बसों में फ्री राइड का तोहफा दिया है (Bus on raksha bandhan)। यूपी रोडवेज की बसों में बहनों को फ्री राइड की सुविधा 25 अगस्त की रात 12 बजे से 26 अगस्त की रात 12 बजे के बीच मिलेगी। वहीं इस दौरान अतिरिक्त बसों का संचालन भी किया जाएगा। इस बीच साधारण सेवा, एसी बस जनरथ, शताब्दी और वॉल्वो में सफर करने पर सभी बहनों से टिकट नहीं लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

इस बार कुछ खास संदेशके साथ कहें Happy

Raksha Bandhan , किस्मत वालों के नसीब में होता है राखी का त्योहार

नोएडा के सेक्टर-35 स्थित उत्तर प्रदेश परिवहन निगम डीपो के एआरएम सतेंद्र वर्मा ने बताया कि नोएडा से आगरा, अलीगढ़, हरिद्वार, कोटद्वार, देहरादून, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर और दिल्ली के लिए जाती हैं। इनमें लगभग एक तिहाई महिलाएं सफर करती हैं। 25 अगस्त रात 12 बजे से 26 अगस्त रात 12 बजे तक सभी महिलाओं व युवतियों को बसों में फ्री राइड की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो