काम की खबर- योगी सरकार में निकली बंपर भर्तियां, 11 दिन के अंदर ऐसे करें एप्‍लाई

sharad asthana

Publish: Feb, 15 2018 11:56:30 AM (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
काम की खबर- योगी सरकार में निकली बंपर भर्तियां, 11 दिन के अंदर ऐसे करें एप्‍लाई

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार जल्‍द ही रोजगार मेले का आयोजन करने वाली है।

नोएडा। अगर आप नौकरी ढूंढ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार जल्‍द ही उनके लिए रोजगार मेले का आयोजन करने वाली है। पूरे उत्‍तर प्रदेश में यह आयोजित किए जाएंगे। इसमें बड़ी कंपनियां भी शामिल होंगी। जो इसमें इंटरव्‍यू पास कर लेगा, समझो उसकी नौकरी पक्‍की। गौतमबुद्ध नगर, मुरादाबाद, लखनऊ और बदायूं में रोजगार मेले का आयोजन 27 फरवरी को होगा। गौतमबुद्ध नगर में यह मेला जिला सेवायोजन कार्यालय में लगेगा। वहीं, शामली में 25 को, मेरठ में 26 को, अलीगढ़ व रामपुर में 23 और बिजनौर में 17 को रोजगार मेला लगेगा। इनके अलावा उत्‍तर प्रदेश के कई और जिलों में भी रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसकी जानकारी विभाग की वेबसाइट पर मिल जाएगी।

खुशखबरी: नौकरी ढूंढ रहे युवा यहां जल्‍दी करें आवेदन, 20 हजार रुपये तक की है सैलरी

यहां कराएं पंजीकरण

गौतमबुद्ध नगर के जिला रोजगार अधिकारी पद्मवीर कृष्‍ण ने बताया कि युवाओं को सबसे पहले विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर पंजीकरण कराना होगा और इसके बाद वैकेंसी देखते हुए आवेदन करना होगा। उनका कहना है कि इस रोजगार मेले का लाभ उठाने के लिए लोग जल्‍द से जल्‍द विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्‍ट़ेशन करने के साथ ही आवेदन कर लें। इसी वेबसाइट पर उन्‍हें कंपनी में रिक्‍त पदों की संख्‍या और वेतनमान का भी पता चल जाएगा।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने निकाली 17849 नौकरियां, 05 मार्च से पहले करें आवेदन, ये है पूरी प्रक्रिया

कंपनियां भी कराती हैं वेबसाइट पर रजिस्‍ट्रेशन

दरअसल, सेवायोजन कार्यालय निजी क्षेत्र में युवकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराता है। इसके द्वारा बेरोजगार युवकों व कंपनियों को एक ही स्थान पर आमंत्रित कर रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता है। इसमें कंपनियां अपनी जरूरत के अनुसार युवकों का चयन करते हैं। इसमें शामिल होने के लिए सबसे पहले आवेदक को वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होता है। इतना ही नहीं इस पर कंपनियों के रजिस्‍ट्रेशन की भी व्‍यवस्‍था है।

Railway Recruitment 2018 : रेलवे में 26500 पदों पर बंपर वैकेंसी, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऐसे मिलेगी जानकारी

जिन आवेदकों की प्रोफाइल कंपनी की वैकेंसी से मैच करती है, उनको सिस्टम जनरेटेड मेल भेजी जाएगी। ऐसे आवेदकों की सूची भी पोर्टल पर होगी। कंपनियां उस सूची के आधार पर अभ्यर्थियों को शॉर्ट लिस्ट करेगी। ऐसे शॉर्ट लिस्टेड आवेदकों को सेवायोजन अधिकारी द्वारा ई-मेल के माध्यम से रोजगार मेले में आने की जानकारी दी जाएगी। सेलेक्‍शन के बाद कंपनियां चयनित अभ्यर्थियों की सूची सेवायोजन अधिकारी को दे दी जाएगी, जिसको पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाएगा।

Patanjali Jobs in UP : यूपी में पतंजलि ने निकाली 8097 पदों की भर्तियां

इन कंपनियों में है नौकरी व सैलरी

- Hcl Training Staffing Services Private Limited- Associate Graduate Engineer Trainee- 20000 (Salary)

- स्टार्क इंन्स्टीटयूट आफ पर्सनेलिटी कन्सट्रक्शन एवं स्किल डवलपमेन्ट‚ आर0जी0 इन्टर कालिज के सामने मेरठ- कस्टमर सर्विस एक्जीक्यूटिव- 16000 रुपये

- स्टार्क इंन्स्टीटयूट आफ पर्सनेलिटी कन्सट्रक्शन एवं स्किल डवलपमेन्ट‚ आर0जी0 इन्टर कालिज के सामने मेरठ- फाइनेन्स एक्जीक्यूटिव-7000रुपये

- स्टार्क इंन्स्टीटयूट आफ पर्सनेलिटी कन्सट्रक्शन एवं स्किल डवलपमेन्ट‚ आर0जी0 इन्टर कालिज के सामने मेरठ- एकाउन्ट्स एक्जीक्यूटिव- 8000 रुपये

- SRBH Group of Industries- Meal Right Fitter, Electrician, Welder, mechanical and B.tech- 18000 Rs

- Cogent E Services- कस्टमर सर्विस एक्जीक्यूटिव - 8100 Rs

इनके अलावा और भी कंपनियों में रिक्‍त पदों के बारे में जानकारी पोर्टल पर दी गई है। इनमें आवेदन करने की समय सीमा भी दी गई है।

1
Ad Block is Banned