VIDEO: चोरी से बचाने के लिए जूते के रैक में रखे थे हीरे-सोने के जेवरात, लेकिन फिर भी हो गए चोरी, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Ashutosh Pathak | Updated: 29 Jul 2019, 12:21:30 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

  • हीरे और सोने के जेवरात जूते के रैक में रखना पड़ा भारी
  • चोरी से गहने को बचाने के लिए जूते के रैक में रखे थे
  • घर पर काम करने वाली मेड ने ही कर दिए हाथ साफ

नोएडा। अक्सर घर में पैसे-गहने लोग ऐसी जगह रखते हैं, जहां किसी नजर नहीं जाए। कुछ ऐसा ही सोच कर नोएडा में रहने वाले एक परिवार ने हीरे और सोने के जेवरात सुरक्षित रखने के लिए अलमारी या लॉकर की जगह जूते के रैक को चुना। लेकिन जिसे वे सुरक्षित जगह मानकर गहने को छुपाया वहीं से सारा किमती सामान चोरी हो गया। हालाकि पुलिस ने चोरी खुलासा कर दिया है।

दरअसल नोएडा के सेक्टर 25 के एल ब्लाक में हुई ज्वैलरी की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस उस घर में काम करने वाली मेड और सुनार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी गया माल 8 जोड़ी, सोने की एक मांग का टीका, एक डायमंड का कंगना, डायमंड की अंगूठी को बरामद किया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मेड और उससे गहने खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार जेल भेज दिया किया है।

ये भी पढ़ें : BREAKING: शामली मदरसे में छापेमारी से मचा हड़कंप, पुलिस रेड में 4 विदेशी नागरिक समेत सात गिरफ्तार

सेक्टर 25 के एल ब्लाक निवासी रीती बिस्ट ने घर में अपने हीरे और सोने के जेवरात सुरक्षित रखने के लिए अलमारी या लॉकर की जगह जूते के रैक को चुना। महिला और उसके पति कामकाजी हैं और उन्हें डर था कि खाली घर में अगर चोरी या कोई अन्य वारदात हुई तो चोर जूते के रैक को हाथ नहीं लगाएंगे। उनकी यह चालाकी काम नहीं आई। महिला के घर में काम करने वाली मेड पिंकी ने ही गहने और जेवरात पर हाथ साफ कर दिए। पिंकी मेड के रूप में रीती बिस्ट पांच साल से काम कर रही थी। जब वह अचानक काम छोड़ कर चली गई तब रीति को शंक हुआ। जूते के रैक खंगाले तो गहने नहीं मिले। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घरेलू सहायिका और उससे गहने खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार किया है।

एसपी सिटी विनीत जयसवाल ने बताया की पिंकी ने सारा सामान हरौला के जगदंबा ज्वैलर्स को बेच दिया था। ज्वेलर नरेश शर्मा ने पिंकी से औने-पौने दाम पर सारे गहने खरीदे थे। पुलिस ने तेजी से कार्रवाही की जिसके कारण सुनार सोने को गला नहीं पाया था पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर चोरी गया सारा सामान बरामद कर लिया है। नरेश के अपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ये भी पढ़ें : Video: यह कुख्‍यात बन गया बाबा, अब पहनता है करीब साढ़े 5 करोड़ के गहने, जानिए इसकी क्राइम हिस्‍ट्री

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned