scriptशिवपाल यादव की पार्टी का चुनाव आयोग में हुआ रजिस्ट्रेशन तो इस जिले के कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी | shivpal yadav new political party registered in chunav ayog | Patrika News
नोएडा

शिवपाल यादव की पार्टी का चुनाव आयोग में हुआ रजिस्ट्रेशन तो इस जिले के कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी

शिवपाल ने सेक्युलर मोर्चा के एक कार्यक्रम में कहा कि हमारी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है।

नोएडाOct 24, 2018 / 08:13 pm

Rahul Chauhan

मेरठ। मेरठ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले सपा के बागी नेता व उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी का चुनाव आयोग में पंजीयन हो गया है और उसे ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’ नाम मिला है। आपको बता दे कि सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद शिवपाल यादव ने पहली रैली पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में की थी। उसके बाद शिवपाल यादव ने पश्चिमी यूपी के मेरठ, गौतमबुद्धनगर, संभल सहित कई जिलों सेक्युलर मोर्चा के जिलाध्यक्षों की भी घोषणा की थी।
इसी रैली में उन्होंने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया था। नई पार्टी का रजिस्ट्रेशन होने के बाद सेक्युलर मोर्चा के मेरठ मंडल अध्यक्ष मरगूब त्यागी सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है। त्यागी ने कहा कि चुनाव आयोग को रजिस्ट्रेशन के लिए पांच नाम भेजे गए थे, जिनमें एक नाम ये भी था। साथ ही उन्होंने कहा कि अब हमारे सारे राजनीतिक कार्यक्रम सेक्युलर मोर्चा के बैनर तले न होकर प्रगितिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के ही बैनर तले होंगे।
यह भी पढ़ें

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, ये नाम हैं मंत्री पद की रेस में शामिल!


अब हमारी पार्टी का नाम ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’ होगा। आपको बात दे कि शिवपाल यादव इस समय जसवंतनगर सीट से सपा के विधायक है। सपा से अलग होने के कारणों का जिक्र करते हुए किसी का नाम लिए बगैर कहा कि वह हमेशा सपा में एकजुटता चाहते थे, लेकिन कुछ ‘चुगलखोरों और चापलूसों’ की वजह से उन्हें मजबूरन पार्टी से किनारा करना पड़ा।

Home / Noida / शिवपाल यादव की पार्टी का चुनाव आयोग में हुआ रजिस्ट्रेशन तो इस जिले के कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो