जब आधी रात थाने पहुंचा ये शख्स तो कांपने लगे पुलिस वालों के पांव

जब आधी रात थाने पहुंचा ये शख्स तो कांपने लगे पुलिस वालों के पांव

Nitin Sharma | Publish: Sep, 03 2018 03:52:39 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

आदेश मिलने के तुरंत बाद रात में किया यह काम

नोएडा।अक्सर आप ने पुलिस वालों के सामने कुछ लोगों को चक्कराते हुए देखा होगा, लेकिन इस शख्स के अचानक देर रात थाने पहुंचने पर वहां बैठे पुलिसकर्मियों का भी कुछ एेसा ही हाल हो गया।थाने में बैठे पुलिसकर्मी अपनी पाॅजिशन में आ गये। इसकी वजह गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी डाॅ अजयपाल शर्मा का शनिवार देर रात आैचक निरीक्षण के लिए सेक्टर- 20 थाने पहुंचना है।

यह भी पढ़ें-महिला के वाशिंग मशीन में इस विलुप्त प्रजाति के जंगली जानवर काे देख उड़ गए होश, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

अचानक सादे कपड़ों में पहुंच गए थाने

शनिवार देर रात को एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा सादे कपड़ों में सेक्‍टर-20 थाने पहुंच गए।वहां उन्‍होंने थाने का औचक निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने थाने के अंदर अव्यवस्था व साफ सफाई की कमी देख नाराजगी भी जताई।एसएसपी शनिवार देर रात करीब एक बजे निरीक्षण करने पहुंचे थे।इस दौरान वह वर्दी में नहीं थे।इसके चलते कुछ पुलिसकर्मी उन्हें पहचान भी नहीं पाये।वहीं एसएसपी ने वहां फैली गंदगी और अव्‍यवस्‍था देख नाराजगी जताई।इसके बाद पुलिसकर्मी रात में ही थाने में सफाई करने में जुट गए। पुलिसकर्मियों ने दीवारों की गंदगी हटाई और फर्श की फौरन सफाई की।

यह भी पढ़ें-राशन घोटाले में अब आया वेस्ट यूपी के इस जिले का नाम, 79 राशन डीलरों पर हुर्इ ये बड़ी कार्रवार्इ

अधिकारियों के साथ की बैठक

थाने की सफाई होने के बाद उन्होंने वहां पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने को कहा गया। सभी को आम लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने की भी हिदायत दी गई। इस बारे में एसएसपी डाॅ. अजयपाल शर्मा का कहना है क‍ि वह जानना चाहते थे क‍ि रात में पुलिस कितनी चौकस रहती है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर यह बताया है कि अगर थाना क्षेत्र में अवैध शराब या किसी तरह का गलत काम होता है, तो जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को सजा मिलेगी।

...तब सिपाही ने तान दी थी एके-47

आपको बता दें क‍ि इससे पहले भी एसएसपी रात में औचक निरीक्षण को निकल चुके हैं। मई में एसएसपी ने देर रात कई घंटों तक नोएडा व ग्रेटर नोएडा में ऑटो और निजी फॉर्च्युनर कार से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। इस दौरान लापरवाही बरतने पर पीआरवी पर तैनात एक दरोगा को निलंबित कर दिया गया था। उन्‍होंने खुद पर एके-47 तानने वाले सिपाही को शाबाशी भी दी थी।

मार्च में हुई थी नियुक्ति

आपको बता दें क‍ि डॉ. अजयपाल शर्मा की गौतमबुद्ध नगर में नियुक्ति मार्च 2018 में हुई थी। अाते ही उन्‍होंने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे। डॉ. अजयपाल 2011 बैच के IPS अधिकारी हैं। डीजीपी ओपी सिंह ने ही उनको एनकाउंटर मैन की उपाधि दी थी। उन्‍होंने शामली में बतौर कप्‍तान रखते हुए मुकीम काला गैंग को पूरी तरह से खत्म कर दिया था। मुकीम काला और अनिल दुजाना गैंग मिलकर काम कर रहे थे।

Ad Block is Banned