scriptStudents waiting for sweaters and uniform as dbt money didn’t credit | ठंड में ठिठुरते हुए ही स्कूल जाने को मजबूर मासूम | Patrika News

ठंड में ठिठुरते हुए ही स्कूल जाने को मजबूर मासूम

एक स्कूल की प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय में 739 छात्र पंजीकृत हैं। इसमें से 396 छात्रों के अभिभावकों के खातों में पैसा पहुंचा है, इनके अभिभावकों को यूनिफार्म खरीदने के लिए प्रेरित करना पड़ रहा है।

नोएडा

Published: December 04, 2021 06:10:15 pm

नोएडा. पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। बिना गर्म कपड़ों के घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। वहीं, स्कूलों में बच्चे बिना स्वेटर और जूते-मोजों के स्कूल आने को मजबूर है। जिले में अभी तक 40 फीसद बच्चों के अभिभावकों के खातों में ही यूनिफार्म और बैग का पैसा पहुंच पाया है। बाकी 60 प्रतिशत बच्चों के अभिभावक पैसों का इंतजार है।
noida_school.jpg
यह भी पढ़ें

कोल इंडिया में निकली भर्ती, लास्ट डेट से पहले करें अप्लाई

बता दें कि इस साल परिषदीय विद्यालयों में यूनिफार्म के पैसे सीधे खातों में भेजे जा रहे हैं। यह पैसे सितंबर तक भेजे जाने थे, लेकिन जिले में दिसंबर शुरू के बाद भी 100 फीसद सत्यापन पूरा नहीं हो पाया है। जिसकी वजह से सर्दी में बच्चें के स्वेटर और पैरों में जूते-मोजे के बगैर ही स्कूल पहुंच रहे हैं।
एक स्कूल की प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय में 739 छात्र पंजीकृत हैं। इसमें से 396 छात्रों के अभिभावकों के खातों में पैसा पहुंचा है, इनके अभिभावकों को यूनिफार्म खरीदने के लिए प्रेरित करना पड़ रहा है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मेघराज भाटी का कहना है कि शिक्षकों की ड्यूटी बीच में बीएलओ के लिए लगा दी गई थी। जिसके चलते डीबीटी का काम धीमा है।
नोएडा के बीएसए धर्मेंद्र सक्सेना ने बताया कि जिले में करीब 40 फीसद बच्चों के अभिभावकों के खातों में यूनिफार्म की राशि आ चुकी है। जो बाकी बचे हैं उनका सत्यापन किया जा रहा है। उनके खातों में भी जल्द राशि पहुंच जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.