scriptठंड में ठिठुरते हुए ही स्कूल जाने को मजबूर मासूम | Students waiting for sweaters and uniform as dbt money didn’t credit | Patrika News

ठंड में ठिठुरते हुए ही स्कूल जाने को मजबूर मासूम

locationनोएडाPublished: Dec 04, 2021 06:10:15 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

एक स्कूल की प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय में 739 छात्र पंजीकृत हैं। इसमें से 396 छात्रों के अभिभावकों के खातों में पैसा पहुंचा है, इनके अभिभावकों को यूनिफार्म खरीदने के लिए प्रेरित करना पड़ रहा है।

noida_school.jpg

स्कूली बच्चे

नोएडा. पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। बिना गर्म कपड़ों के घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। वहीं, स्कूलों में बच्चे बिना स्वेटर और जूते-मोजों के स्कूल आने को मजबूर है। जिले में अभी तक 40 फीसद बच्चों के अभिभावकों के खातों में ही यूनिफार्म और बैग का पैसा पहुंच पाया है। बाकी 60 प्रतिशत बच्चों के अभिभावक पैसों का इंतजार है।
यह भी पढ़ें

कोल इंडिया में निकली भर्ती, लास्ट डेट से पहले करें अप्लाई

बता दें कि इस साल परिषदीय विद्यालयों में यूनिफार्म के पैसे सीधे खातों में भेजे जा रहे हैं। यह पैसे सितंबर तक भेजे जाने थे, लेकिन जिले में दिसंबर शुरू के बाद भी 100 फीसद सत्यापन पूरा नहीं हो पाया है। जिसकी वजह से सर्दी में बच्चें के स्वेटर और पैरों में जूते-मोजे के बगैर ही स्कूल पहुंच रहे हैं।
एक स्कूल की प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय में 739 छात्र पंजीकृत हैं। इसमें से 396 छात्रों के अभिभावकों के खातों में पैसा पहुंचा है, इनके अभिभावकों को यूनिफार्म खरीदने के लिए प्रेरित करना पड़ रहा है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मेघराज भाटी का कहना है कि शिक्षकों की ड्यूटी बीच में बीएलओ के लिए लगा दी गई थी। जिसके चलते डीबीटी का काम धीमा है।
नोएडा के बीएसए धर्मेंद्र सक्सेना ने बताया कि जिले में करीब 40 फीसद बच्चों के अभिभावकों के खातों में यूनिफार्म की राशि आ चुकी है। जो बाकी बचे हैं उनका सत्यापन किया जा रहा है। उनके खातों में भी जल्द राशि पहुंच जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो