script

मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी इस विधायक को बनाया गया कैबिनेट मंत्री, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह

locationनोएडाPublished: Aug 21, 2019 12:30:46 pm

Submitted by:

sharad asthana

खास बातें-

21 August को हुआ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के मंत्रिमंडल का पहला विस्‍तार
छह मंत्रियों का हुआ प्रमोशन जबक‍ि 17 नए मंत्री बनाए गए
केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा वापस ले ली थी सुरेश राणा की सुरक्षा

yogi.jpg

,,

नोएडा। उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ( UP CM Yogi Adityanath ) के मंत्रिमंडल का पहला विस्‍तार बुधवार को हो गया। इसमें छह मंत्रियों का प्रमोशन हुआ है जबक‍ि 17 नए मंत्री बनाए गए हैं। पदोन्‍नत होने वाले मंत्रियों में सुरेश राणा का भी नाम है।
यह भी पढ़ें

जानिए कौन हैं भूपेन्द्र चौधरी, योगी सरकार में प्रमोट कर बनाए गए कैबिनेट मंत्री

थानाभवन से विधायक हैं सुरेश राणा

सुरेश राणा ( Suresh Rana ) शामली ( Shamli ) के थानाभवन ( Thanabhawan ) से विधायक हैं। उनकी गिनती भाजपा ( BJP ) के फायरब्रांड विधायकों में होती है। बुधवार को उन्‍होंने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। अभी तक उन्‍हें राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) मिला हुआ था। ग गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा मुजफ्फरनगर दंगों के भी आरोपी रह चुके हैं। पिछले माह ही केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा वापस ले ली थी। इसके बाद अब उनके पास केवल राज्‍य सरकार की दी गई सुरक्षा है।
यह भी पढ़ें

Big Breaking: योगी सरकार में ये विधायक बने कैबिनेट मंत्री- देखें पूरी लिस्‍ट

1485784308-sureshrana_1.jpg
 

ये हैं वजह

माना जा रहा है क‍ि ठाकुर समाज से ताल्‍लुक रखने वाले सुरेश राणा के बहाने भाजपा ठाकुराें पर निशाना साध रही है। इसके साथ ही सुरेश राणा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के काफी करीबी भी माने जाते हैं। गन्‍ना विभाग में किए गए बदलाव और पारदर्शिता के लिए उनकी काफी तारीफ भी हो रही है। पिछली सरकारों के मुकाबले में गन्‍ना किसानों को ज्‍यादा भुगतान का दावा भी किया गया है। सुरेश राणा और भूपेंद्र चौधरी को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद वेस्‍ट यूपी का भी दबदबा बढ़ा है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो