scriptWeather Alert: सुबह होते ही छाए बादल, मौसम विभाग ने आज इन जिलों में दी तूफान की चेतावनी | weather alert of heavy rain and thunderstorm in moradabad and rampur | Patrika News

Weather Alert: सुबह होते ही छाए बादल, मौसम विभाग ने आज इन जिलों में दी तूफान की चेतावनी

locationनोएडाPublished: May 28, 2020 11:30:27 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Ghaziabad, Noida समेत NCR में छाए बादल
Moradabad व Rampur में हुई हल्की बारिश
पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुआ मौसम में बदलाव

 

mbd.jpg
नोएडा। गाजियाबाद (Ghaziabad), नोएडा (Noida) समेत एनसीआर (NCR) में गुरुवार सुबह बादल छा गए। इसके अलावा मेरठ (Meerut) में भी बादल छाए रहे। इससे गर्मी से तप रहे लोगों को कुछ राहत मिली। वहीं, मुरादाबाद (Moradabad) और रामपुर (Rampur) में बारिश होने से तामपान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर (Bijnor) और आसपास के जिलों में तेज बारिश के साथ तेज हवाएं और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की है।
यह भी पढ़ें

Super Lockdown में नेशनल हाइवे पर सुबह 5.30 बजे गोलियों की तड़तड़ाहट, 25 हजारी बदमाश गिरफ्तार

घरों में हैं लोग

लॉकडाउन (Lockdown) में भले ही लोग घरों पर हैं लेकिन बाहर सूरज आग बरसा रहा है। बुधवार (Wednesday) को नोएडा का अधिकतम तापमान 46 डिग्री तक रहा जबकि गाजियाबाद में भी पारा 45 डिग्री तक पहुंच गया। कुछ ऐसा ही हाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाकी जिलों का भी रहा। गुरुवार को सुबह से ही एनसीआर में बादल छाए रहे। इस वजह से गाजियाबाद में सुबह 11 बजे तापमान करीब 36 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने पहले ही गुरुवार को हल्के बादल छाए रहने की संभावना जताई थी।
यह भी पढ़ें

Ganga Dussehra 2020: 1 June को है गंगा दशहरा, Lockdown में घर पर रहकर राशि अनुसार इस तरह करें पूजा व स्नान

इन जिलों में हो सकती है बारिश

वहीं, मुरादाबाद व रामपुर में हल्की बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने गुरुवार को मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर और आसपास के क्षेत्रों के भारी बारिश के साथ तेज हवाओं व बिजली कड़कने की संभावना जताई है। मुरादाबाद के स्थानीय मौसम अधिकारी निसार अहमद का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में थोड़ा बदलाव आया है। इस वजह से बादल छाए हुए हैं। उन्होंने संभावना जाई कि गुरुवार रात को तेज आंधी व बारिश आ सकती है। इससे तापमान में काफी गिरावट आएगी।
गाजियाबाद में गिरेगा तापमान

गाजियाबाद की बात करें तो बुधवार को यहां का तापमान भी करीब 45 डिग्री पहुंच गया। मंगलवार को भी यह करीब 45 डिग्री रहा था, जो इस सीजन को सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया था। तापमान ने पिछले 10 साल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था। मौसम वैज्ञानिक मौसम वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि गुरुवार को हल्के बादल छाए रह सकते हैं। जबकि शनिवार को आंधी और बूंदाबांदी की संभावना है। इससे तापमान गिरने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो