scriptWeather Alert: जनवरी के पहले हफ्ते में मौसम ने फिर ली करवट, दो दिन बारिश का अलर्ट | weather alert of rain on 8 and 9 december imd report | Patrika News

Weather Alert: जनवरी के पहले हफ्ते में मौसम ने फिर ली करवट, दो दिन बारिश का अलर्ट

locationनोएडाPublished: Jan 04, 2020 05:30:55 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-शुक्रवार से ही धूप ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे
-जिसके चलते नोएडा में भी तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई
-शनिवार दोपहर होते-होते बादल छा गए और ठंड होने लगी

img.jpeg
नोएडा। मौसम (Weather Alert) ने जनवरी के पहले हफ्ते में एक बार फिर करवट ली है। जिसके चलते खिलखिलाती धूप के बाद शनिवार दोपहर से सूरज बादलों में छिप गया और बारिश (Rain) जैसे आसार हो गए। इतना ही नहीं, दिल्ली-एनसीआर में इस वजह से अचानक तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें

जनवरी माह के तापमान में अचानक हुआ बड़ा बदलाव, मौसम विभाग को भी नहीं थी उम्मीद

दरअसल, शुक्रवार से ही धूप ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे। जिसके चलते नोएडा में भी तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं शनिवार दोपहर होते-होते बादल छा गए और ठंड होने लगी। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को नोएडा का तापमान अधिकतम 24 डिग्री और न्यनतम 8 डिग्री दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

नोएडा एसएसपी मामला: मेरठ में पत्रकार को पकड़ने पहुंची वैभव कृष्ण की टीम, आईजी ने लगाई फटकार, देखें वीडियो

दो दिन बारिश का अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग ने मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में 8 और 9 जनवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। माना जा रहा है कि बारिश के बाद एक बार फिर तापमान में गिरावट होगी और ठंड अपना असर दिखाएगी। उधर, किसानों की नजरें भी आसमान पर टिकी हुई हैं। कारण, खेतों में खड़ी गेंहू और आलू की फसल को इससे नुकसान पहुंचने की संभावना है। इस बाबत मौसम और कृषि वैज्ञानी आरएस सेंगर की मानें तो हल्की और कम बारिश तो फसलों के लिए अच्छी है। लेकिन तेज और अधिक वर्षा या ओलावृष्टि हुई तो फसलों को नुकसान पहुंचेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो