Weather Report: चक्रवाती तूफान 'वायु' से दिल्ली-NCR के लोगों को मिल रही राहत, जानिए कैसे

Weather Report: चक्रवाती तूफान 'वायु' से दिल्ली-NCR के लोगों को मिल रही राहत, जानिए कैसे

Rahul Chauhan | Updated: 14 Jun 2019, 02:30:30 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें :

-अगले एक सप्ताह तक नोएडा समेत दिल्ली वासियों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा

-दक्षिण-पश्चिमी दिशा से दिल्ली-एनसीआर में हवा आ रही है

-इसमें अरब सागर की नमी भरी हुई है

नोएडा। भीषण गर्मी के चलते लोगों का बुरा हाल है। वहीं इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि चक्रवाती तूफान वायु के चलते अगले एक सप्ताह तक नोएडा समेत दिल्ली वासियों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा। कारण, दक्षिण-पश्चिमी दिशा से दिल्ली-एनसीआर में हवा आ रही है। इसमें अरब सागर की नमी भरी हुई है।

यह भी पढ़ें : बीयर पीने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, Craft Beer परोसने को सरकार से मिली हरी झंडी

vayu

जिसका असर दिखना भी शुरू हो गया है। बुधवार को नोएडा, गाजियाबाद में आई धूलभरी आंधी के बात तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि गर्मी के थपेड़ों से लोग अभी भी बेहाल हैं। मौसम पूर्वानुमान केंद्र की मानें तो बताया कि चक्रवाती तूफान वायु और हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। जिसका असर दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर दिखना शुरू हो गया है। अगले 24 घंटों में आंधी और हल्की बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Ponty Chadha के हाथों में नहीं थी 'लकीर', फिर भी इस तरह बना शराब और सिनेमा का 'बादशाह'

wind

गौरतलब है कि बुधवार को नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर में शाम को अचानक मौसम बदल गया। इस दौरान धूल का बड़ा गुबार उठा, जिससे सभी जगह अंधेरा छा गया। इस दौरान सड़कों पर चल रहे वाहनों की रफ्तार भी थम गई। वहीं हर तरह धूल ही धूल नजर आती रही। हालांकि इसके बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत भी मिली।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned