scriptWeather update Cold wave in western uttar Pradesh | Weather Update: पश्चिमी यूपी में लुढ़का पारा, 2.2 डिग्री दर्ज किया गया मुजफ्फरनगर का तापमान | Patrika News

Weather Update: पश्चिमी यूपी में लुढ़का पारा, 2.2 डिग्री दर्ज किया गया मुजफ्फरनगर का तापमान

Weather Update: मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि इस समय एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है जो कि 25 या फिर 26 दिसंबर को हल्की बारिश कर सकता है।

नोएडा

Published: December 22, 2021 02:48:31 pm

weather update दिसंबर के महीने में हाड़ कपा देने वाली सर्दी पड़ने लगी है। कोहरे ने सब कुछ ढ़क कर रख दिया है। गर्म कपड़े पहनने के बाद भी सर्दी से निजात नहीं मिल पा रहा, तो अब अलाव जलाकर ही ठंड से बचने के लिए सहारा लेना पड़ रहा हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी उत्तर प्रदेश में ठंड बनी रहेगी। प्रदेश में अभी भी येलो अलर्ट जारी है। इसके तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में शीतलहर का असर रहेगा। मंगलवार को उत्तर प्रदेश में सबसे कम तापमान मुजफ्फरनगर में 2.2 डिग्री और मेरठ में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। तो वहीं सबसे अधिक तापमान आगरा में 23.0 डिग्री दर्ज किया गया।
cold_new_ncr.jpg
अलीगढ़ में सर्दी का सितम

कड़ाके की ठंड लोगों को बेहाल करने लगी है। अलीगढ़ में तापमान में एक डिग्री की वृद्धि के बावजूद ठिठुरन बरकरार है। बुधवार को सुबह से ही आसमान पर सूरज निकल आया। धूप से मौसम थोड़ा नरम रहा, लेकिन शीतलहर से लोग कांपते नजर आए। दोपहर में धूप खिल उठी तो लोगों ने पार्कों, छत और बालकनी में बैठकर धूप को आनंद लिया। शाम होते ही फिर से ठिठुरन बढ़ गई।
यह भी पढ़ें

जेल से भागने की कोशिश में बंदी की हुई मौत, नाले से बरामद हुआ शव

नोएडा-गाजियाबाद में भी गिरा पारा

नोएडा-गाजियाबाद सहित पूरे एनसीआर में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। पहाड़ तो पहाड़, मैदानों में भी पारा माइनस में पहुंचने की स्थिति में है। नोएडा में मंगलवार को पारा 3 डिग्री पहुंच गया। गाजियाबाद में ठंड बढ़ने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा अलाव की व्यवस्था सिर्फ इक्का-दुक्का स्थानों पर ही की गई है।
यह भी पढ़ें

दुल्‍हन ने कहा- पत‍ि हिस्ट्रीशीटर है, मैं नहीं जाऊंगी ससुराल

25 और 26 दिसंबर को हो सकती है हल्की बारिश

मेरठ जिले में स्थित कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि इस समय एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है जो कि 25 या फिर 26 दिसंबर को हल्की बारिश कर सकता है। इस बारिश से जहां तापमान में और कमी आएगी वहीं मौसम में तेजी से बदलाव आएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.