script12 सितंबर से बदलेगा मौसम का मिजाज, उमस से राहत मिलने के हैं आसार | Weather will change from 12 od september | Patrika News

12 सितंबर से बदलेगा मौसम का मिजाज, उमस से राहत मिलने के हैं आसार

locationनोएडाPublished: Sep 08, 2019 06:40:43 pm

Submitted by:

Iftekhar

Highlights
कम बारिश की वजह से उमस से लोग हो रहे हैं परेशान
9 से 12 सितंबर के बीच आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी के हैं आसार
रविवार को नोएडा का तापमान रहा 32 डिग्री सेल्सियस

dust-storm-in-up-day-after-india-1200.jpg

 

नोएडा. मानसून के धोखे ने इस लोगों को उमस भरी गर्मी से खूब बेहाल किया। हालात ये है कि सतंबर महीने में भी लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल है। इस साल मौसम विभाग से लेकर आम लोगों को भी अच्छी बारिश की उम्मीद थी। मगर 35 प्रतिशत कम बारिश होने की वजह से इस साल न सिर्फ खेती किसानी बुरी तरह प्रभावित हुआ, बल्कि उमस भरी गर्मी ने लोगों को भी खूब पसीने-पसीने किया। यानी बारिश कम होने की वजह से कुछ इस प्रकार का वातावरण बना कि गर्मी के साथ उमस ने लोगों को सितंबर माह में अभी तक हाल बेहाल किया हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो 12 सितंबर के बाद मौसम बदलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: कैंटर रोककर पहियों को चेक कर रहे चालक को तेज रफ्तार वाहन ने कुचला, मौके पर मौत

8 सितंबर को आसमान पर बादल छाए रहे। इस बीच कहीं-कहीं हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। मगर 9 सितम्बर से 12 सितंबर के दौरान आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। मगर इस मौसम की वजह से कई प्रकार के वायरस भी पैदा हो रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों को डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों का डर सताने लगा है। गौरतलब है कि रविवार को नोएडा का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, आसमान पर बादल छाया रहा। इससे पहले शनिवार को हल्की बूंदा-बांदी भी हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो