scriptवेस्‍ट यूपी में जुमे की नमाज के बाद रही शांति, बुजुर्ग मुस्लिमों ने नमाजियों को भेजा घर | west up situation after juma namaz on friday 27 december | Patrika News

वेस्‍ट यूपी में जुमे की नमाज के बाद रही शांति, बुजुर्ग मुस्लिमों ने नमाजियों को भेजा घर

locationनोएडाPublished: Dec 27, 2019 03:08:05 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

आम दिन की तरह खुले रहे सभी जगह बाज ार
Meerut में CRPF, RAF और PAC रही तैनात
Deoband में महमूद मदनी की गिरफ्तारी की अफवाह फैली

vlcsnap-2019-12-27-14h56m18s172.png
नोएडा। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश (West Uttar Pardesh) के जिलों में जुमे की नमाज के बाद सभी नमाजी शांतिपूर्वक अपने-अपने घर चले गए। पिछले शुक्रवार (Friday) की तरह इस बार किसी भी जगह कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। कोई भी नमाजी न तो काली पट्टी बांधकर आया था और न ही कोई बैनर लाया था। इस बीच मुस्लिम समाज के बुजुर्ग और गणमान्‍य लोग नमाजियों को समझाते नजर आए।
रामपुर: शहर इमाम ने कहा- जिस तरह आए हैं, उसी तरह से घर चले जाएं

जनपद में 21 दिसंबर (December) को बंद के ऐलान के बाद हिंसा हो गई थी। इसमें एक युवक की मौत हो गई थी। इसके बाद शु्क्रवार को जनपद में भारी पुलिस फोर्स के साथ ही आरएएफ अ ौर पीएसी को तैनात किया गया था। इस दौरान बरेली एडीजी जोन अविनाश चंद्रा, डीएम और एसपी शहर में गश्‍त करते रहे। नमाज से पहले एडीजी, एसपी और डीएम ने जिले के मौलानाओं, उलेमाओं और गणमान्‍य लोगों के साथ बैठक की थी। दोपहर में सभी मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के साथ नमाज शुरू हुई। इसके बाद सभी अपने-अपने घर चले गए।
यह भी पढ़ें

जुमे की नमाज को देखते हुए इन जिलों में बंद हुआ इंटरनेट, जानिए कब होगा चालू

सहारनपुर: देवबंद में भारी पुलिस फोर्स के बीच हुई नमाज

जनपद में भी नमाज खत्‍म होने के बाद सभी घर चले गए। कहीं पर भी भीड़ जमा नहीं होने दी गई। इस बीच जिले में फोर्स तैनात रही और ड्रोन से निगरानी की गई। देवबंद में भी सब शांत रहा। हालांकि, यहां महमूद मदनी की गिरफ्तारी की अफवाह फैली लेकिन इसे संभाल लिया गया। शहर में भारी मात्रा में फोर्स तैनात रही।
गाजियाबाद: लोगों ने की डीएम और एसएसपी की सराहना

जनपद में पिछले शुक्रवार को भीड़ ने उपद्रव कर दिया गया था। इसको देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। खुद डीएम और एसएसपी सड़क पर गश्‍त करते रहे। बाजार आम दिनों की तरह की खुले और चहल-पहल भी रोजमर्रा की तरह रही। नमाज के बाद लोगों को जमा नहीं होने दिया गया। नमाज के बाद सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर लोग डीएम और एसएसपी की सराहना करते दिखे।
मेरठ: सीआरपीएफ के साए में रही शांति

जिले में भी आम दिनों की तरह ही शु्क्रवार का दिन रहा। पिछली बार जुमे की नमाज के बाद यहां पर जमकर बवाल हुआ था। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी। इसको देखते हुए शुक्रवार को एक कंपनी सीआरपीएफ के साथ ही आरएएफ और पीएसी को तैनात किया गया। नमाज के बाद यहां शांति रही।
यह भी पढ़ें

Meerut: जुमे की नमाज से पहले पीएसी और आरएएफ के हवाले हुआ जिला, इंटरनेट बंद

हापुड़: पुलिस-प्रशासन रहा चौकस

जिले में हुई हिंसा के बाद शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन काफी चौकस रहा। नमाज के बाद यहां पर सभी लोग घरों की ओर लौट गए।

मुरादाबाद: किसी ने नहीं बांधी काली पट्टी
जिले में भी शुक्रवार को नमाज के बाद शांति रही। जनपद में काफी फोर्स की तैनाती की गई थी। नमाज के बाद या पहले कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। कोई भी नमाजी काली पट्टी बांधकर नहीं आया था। किसी ने बैनर भी नहीं ले रखा था।
बागपत: नहीं बंद हुआ इंटरनेट

यहां भी नमाज शांतिपूर्वक रही। नमाज के बाद कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। बाजार आम दिनों की तरह खुले रहे। जिले में इंटरनेट सेवाएं भी बंद नहीं की गई हैं।
मुजफ्फरनगर: 25-25 लोगों को दी जिम्‍मेदारी

जिले में सब सामान्‍य रहा। नमाज के बाद कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। चप्‍पे-चप्‍पे पर फोर्स तैनात है। कहीं पर भी भीड़ जमा नहीं हुई। प्रशासन ने 25-25 जिम्‍मेदार लोगों को मुख्‍य रास्‍तों पर बैठा दिया था। उनका काम लोगों को वापस भेजना रहा। यहां पर 19 दिसंबर से इंटरनेट बंद है। वहीं, शामली में भी शांति रही। हालांकि, यहां पर इेटनेट बंद कर दिया गया था।
नोएडा: डीएम व एसएसपी ने की गश्‍त

गौतम बुद्ध नगर में भी नमाज के बाद शंति रही। डीएम और एसएसपी सड़क पर गश्‍त करते रहे।

बुलंदशहर: यहां नमाज शांतिपूर्वक निपट गई। ऊपरकोट इलाके में भारी फोर्स तैनात रही। डीएम और एसएसपी वहां डेरा डाले रहे। एसपी सिटी और एडीएम प्रशासन ने मुस्लिम समुदाय के गणमान्‍य लोगों के साथ नमाजियों को घर भेजा।
बिजनौर: कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। नमाज के बाद सभी अपने-अपने घरों को चले गए। इंटरनेट बंद कर दिया गया था। पु‍ि लस की गश्‍त चल ही है। आईअीबीपी के जवान गश्‍त करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो