FIH Series: भारतीय हॉकी टीम की शानदार जीत, उज्बेकिस्तान को 10-0 से धोकर सेमीफाइनल पहुंची

  • FIH Series में भारतीय हॉकी टीम की शानदार जीत
  • उज्बेकिस्तान को 10-0 से हराकर पहुंची सेमीफाइनल
  • कप्तान मनप्रीत सिंह ने बड़ी जीत पर खुशी जताई

By: Manoj Sharma

Updated: 11 Jun 2019, 06:39 PM IST

भुवनेश्वरभारतीय हॉकी टीम ने FIH Series के अपने आखिरी पूल मैच में उज्बेकिस्तान को शानदार तरीके से 10-0 पराजित कर दिया। जीत के अंतर ने भारतीय हॉकी के स्वर्णिम दिनों की याद भी ताजा कर दी। इस जीत के साथ ही भारत प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में भी पहुंच गया।

लीग में पहले स्थान पर रहना चाहते थे भारतीय कप्तान

उज्बेकिस्तान पर शानदार जीत के बाद भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने खुशी प्रकट की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की रणनीति अपनी लीग में पहले स्थान पर रहना था ताकि खिलाड़ियों को एक दिन का आराम मिल सके। इसके साथ ही सेमीफाइनल की तैयारी भी बेहतर ढंग से की जा सकेगी।

भारतीय खिलाड़ियों ने मैच को एकतरफा बनाया

इससे पहले उज्बेकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत करीब-करीब तय ही मानी जा रही थी, लेकिन आकाशदीप, मनदीप सिंह और वरुण कुमार ने ताबड़तोड़ गोल करके मैच को एकतरफा बना दिया। भारत के लिए आकाशदीप ने जहां तीन गोल किए, वहीं वरुण औऱ मनदीप ने दो-दो गोल ठोके। इनके अलावा अमित रोहिदास, नीलकांत शर्मा और गुरसाहिबजीत सिंह ने भी एक-एक गोल करके भारत की शानदार जीत में अपना योगदान दिया।

ये भी पढ़ें: विश्‍व कप हॉकी के लिए भारतीय टीम घोषित, मनप्रीत को कप्‍तानी तो चिंगलसेना होंगे नायब

वरुण ने मैच के चौथे मिनट में ही गोल ठोका

मैच के 11 मिनट में भी आकाशदीप ने गोल ठोककर अपने इरादे दिखा दिए थे। फिर उन्होंने मैच के 26वें और 53वें मिनट भी शानदार गोल दागकर उज्बेकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया। वरुण भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने मैच के चौथे और 22वें मिनट में उज्बेकिस्तानी डिफेंस को भेदते हुए शानदार गोल किए।

Manoj Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned