scriptvolleyball league first match will be played between Chennai and defending champion Ahmedabad | Volleyball League: चेन्नई से होगा मौजूदा चैंपियन अहमदाबाद का पहला मुकाबला | Patrika News

Volleyball League: चेन्नई से होगा मौजूदा चैंपियन अहमदाबाद का पहला मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 08:33:46 am

Submitted by:

lokesh verma

Volleyball League: प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीजन-3 में मुकाबले 15 फरवरी से खेले जाएंगे। पहला मुकाबला गत विजेता अहमदाबाद और चेन्‍नई के बीच होगा।

volleyball-league.jpg
Volleyball League: मौजूदा चैंपियन अहमदाबाद डिफेंडर्स की टीम 15 फरवरी से शुरू होने वाली प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीजन-3 में अपने अभियान की शुरुआत चेन्नई ब्लिट्ज के खिलाफ करेगी। शुक्रवार को इस लीग के मेजबान शहर और मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की गई। इस बार टूर्नामेंट के सभी मुकाबले चेन्नई में ही खेले जाएंगे। फाइनल 21 मार्च को खेला जाएगा। पहला मैच अहमदाबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच उसी दिन पिछले साल की उपविजेता बेंगलूरु टॉरपीडोज और पूर्व चैंपियन कोलकाता थंडरवोल्ट्स के बीच होगा।

सुपर-5 चरण 11 मार्च से 18 मार्च के बीच होगा। लीग चरण की शीर्ष पांच टीमों में फाइनल में जगह बनाने के लिए टक्कर होगी। सुपर-5 में पहले स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई करेगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें 19 मार्च को एलिमिनेटर भिड़ेगी।

ये बोले तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री

चेन्नई में आगामी सीजन की मेजबानी पर तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि लीग की स्थापना के बाद से हम हमेशा अपने शहर में रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के एक संस्करण की मेजबानी करना चाहते हैं, क्योंकि इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। वॉलीबॉल एक ऐसा खेल है जो तमिलनाडु के लोगों के दिल के करीब है और यहां इस खेल के लिए बड़ी संख्या में ऐसी प्रतिभाएं हैं, जो आने वाले दिनों में अपनी चमक दिखा सकती है।

'दुनिया भर के खिलाडिय़ों का हार्दिक स्वागत'

उन्‍होंने आगे कहा कि मैं इस लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों और इसमें हिस्सा लेने वाले दुनिया भर के खिलाडिय़ों का हमारे खूबसूरत शहर में हार्दिक स्वागत करता हूं। हम वास्तव में मानते हैं कि यहां उनकी उपस्थिति न केवल तमिलनाडु राज्य में वॉलीबॉल में एक क्रांति शुरू करने में मदद करेगी बल्कि अगली पीढ़ी के एथलीटों को इस खेल में पेशेवर करियर के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करेगी। हम आशा करते हैं कि आने वाला संस्करण हमारी मेजबानी में सफल हो और इसके लिए मैं सभी टीमों को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। चलिए खेल शुरू करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो