मजबूरी या शौक, क्या है पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के ड्राइवर बनने का राज

मजबूरी या शौक, क्या है पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के ड्राइवर बनने का राज

Anil Kumar | Publish: Jun, 26 2019 07:00:00 AM (IST) | Updated: Jun, 26 2019 05:44:46 PM (IST) पाकिस्तान

  • Qatar Emir शेख तमीम को एयरपोर्ट से पीएम आवास तक इमरान खान ( Imran Khan ) ने खुद ड्राइव कर पहुंचाया
  • इससे पहले सऊदी प्रिंस सलमान के लिए भी ड्राइव कर चुके हैं इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पेशे से क्रिकेटर रहे हैं और अब राजनीति के मैदान में चौके-छक्के जड़ रहे हैं। लेकिन इन दिनों ऐसा लगता है कि इमरान खान को राजनीति की पिच पर खेलना रास नहीं आ रहा है। तभी तो वह आजकल विदेशी मेहमानों के स्वागत में खुद को ड्राइवर बनाने से भी परहेज नहीं करते हैं।

अब विदेशी मेहमानों के स्वागत में खुद ड्राइवर बन जाना इमरान खान का शौक है या मजबूरी ये तो वे खुद ही बेहतर बता सकते हैं, लेकिन सोशल मीडिया में लोग जमकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं।

पाकिस्तान: डिबेट शो बन गया जंग का मैदान, पैनलिस्टों में हुई जमकर मारपीट

यदि हम पाक पर भारत के सख्त रवैये के नजरिए से या फिर पाकिस्तान की मौजूदा आर्थिक हालात को देखते हुए बात करें तो यह कहना गलत नहीं होगा कि इमरान खान के पास विदेशी मेहमानों के स्वागत में ड्राइवर बनने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं बचा है।

सऊदी प्रिंस के साथ इमरान खान

कतर के अमीर के स्वागत में बने ड्राइवर

दरअसल, बीते दिनों कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी ( Sheikh Tamim Bin Hamad Al Thani ) दो दिनों के पाकिस्तान दौरे पर इस्लामाबाद पहुंचे। इस दौरान अमीर शेख को रिसीव करने के लिए इमरान खान खुद एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

सबसे हैरानी की बात यह है कि मेहमान का स्वागत करने के बाद इमरान खान खुद एक ड्राइवर बन गए और अमीर की गाड़ी को ड्राइव करते हुए वे प्रधानमंत्री आवास तक पहुंचे। इमरान खान ने नूर खान एयरबेस ( Nur Khan Airbase ) में व्यक्तिगत रूप से अमीर की अगवानी करते हुए उन्हें काले रंग की मर्सिडीज में पीएम हाउस तक पहुंचाया।

कतर ने पाक के साथ $3 बिलियन निवेश का किया करार, $9 बिलियन तक पहुंची आर्थिक साझेदारी

इस घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोग इमरान खान का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, शायद ये दुनिया के सबसे महंगे ऊबर ड्राइवर हैं।

एक अन्य यूजर ने लिखा, क्या पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को नई नौकरी मिल गई है। वह अरब के राजकुमारों के लिए अक्सर ड्राइवर बनते नजर आ रहे हैं। एक यूजर ने तो इमरान खान को 'Chauffeur in Chief' की उपाधि दे डाली।

बता दें कि यह कोई पहला अवसर नहीं है जब इमरान खान विदेशी मेहमानों के लिए ड्राइवर बने हों। इससे पहले जब पाकिस्तान दौरे पर सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इस्लामाबाद पहुंचे तो इमरान खान ने खुद ड्राइव करते हुए उन्हें पीएम आवास तक पहुंचाया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned