scriptपाकिस्तान: मरियम नवाज को कोर्ट से राहत, एवेनफील्ड केस में NAB की याचिका खारिज | Avenfield Case: Court dismissed NAB plea against Maryam Nawaz | Patrika News

पाकिस्तान: मरियम नवाज को कोर्ट से राहत, एवेनफील्ड केस में NAB की याचिका खारिज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2019 10:30:31 am

Submitted by:

Anil Kumar

Avenfield Case: PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के खिलाफ एवेनफिल्ड भ्रष्टाचार मामले में NAB ने याचिका दायर की थी

मरियम नवाज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( PML-N ) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ( Maryam Nawaz ) को एक मामले में शुक्रवार को बड़ी राहत मिली है। जवाबदेही कोर्ट ने एवेनफील्ड मामले में मरियम के खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( National Accountability Bureau ) की ओर से दायर याचिका को खारिज कर दिया।

मरियम नवाज शुक्रवार को लाहौर स्थित जवाबदेही कोर्ट के सामने पेश हुईं। इससे पहले जवाबदेही कोर्ट के जज मोहम्मद बशीर ने मरियम को समन जारी किया था। NAB ने दावा किया था कि मरियम द्वारा मामले में किए गए ट्रस्ट के काम फर्जी थे।

कोर्ट ने याचिका को सुनवाई के लिए बेवजह करार देते हुए खारिज कर दिया।

मरियम नवाज ने जज पर दोबारा लगाए आरोप, सबूत के तौर पर जारी किए दो नए वीडियो

मरियम नवाज

कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज जब कोर्ट में सुनवाई के दौरान पहुंची तो कोर्ट परिसर के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामात किए गए थे और आम लोगों या इस केस से असंबंध लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया था।

PML-N के कार्यकर्ताओं ने मरियम के समर्थन में नारे लगाए, क्योंकि पुलिस ने पार्टी के सात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। सुनवाई के बाद कोर्ट परिसर में मीडिया से बात करते हुए मरियम नवाज ने कहा कि वह सरकार को पांच साल देने को तैयार हैं लेकिन लोग इसके लिए तैयार नहीं हैं। मरियम का बयान सीधे तौर पर प्रधानमंत्री इमरान खान के उपर तंज था।

बता दें कि मरियम की कोर्ट में पेशी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और PML-N के नेता शाहिद खाकान अब्बासी की गिरफ्तारी के एक दिन बाद हुआ है। अब्बासी को NAB ने LNG केस में लाहौर के एक टोल प्लाजा से गुरुवार को गिरफ्तार किया था।

अल-अजीजिया केस: मरियम नवाज ने जारी किया जज का वीडियो, ब्लैकमेलिंग का लगाया आरोप

मरियम ने आरोप लगाया कि सरकार PML-N के नेताओं को एक-एक करके जेल के अंदर डालने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस तरह से देश को आगे नहीं चला सकती है।

मरियम ने आगे कहा कि देश पर शासन करने में अक्षमता और विफलता के लिए सत्ताधारी पार्टी जवाबदेह होगी।

बता दें कि जवाबदेही अदालत ने 19 जुलाई को एवेनफील्ड मामले में पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष मरियम नवाज को तलब किया था। NAB ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मरियम नवाज के खिलाफ सुनवाई के लिए याचिका दायर की थी।

पिछले साल सितंबर में मरियम नवाज और उनके पति कप्तान (retd) एम. सफदर के खिलाफ एवनफिल्ड भ्रष्टाचार को लेकर दायर याचिका को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो