scriptपाकिस्तान: पूर्व वित्त मंत्री और PML-N नेता मिफ्ताह इस्माइल गिरफ्तार | Pakistan: Ex Finance Minister and PML-N leader Miftah Ismail arrested | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान: पूर्व वित्त मंत्री और PML-N नेता मिफ्ताह इस्माइल गिरफ्तार

Ex Finance Minister Miftah Ismail को NAB ने LNG केस में गिरफ्तार किया है
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इस्माइल की जमानत याचिका खारिज कर दी जिसके बाद NAB ने की कार्रवाई

Aug 07, 2019 / 03:51 pm

Anil Kumar

Miftah Ismail

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता मिफ्ताह इस्माइल ( Miftah Ismail ) को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( National Accountability Bureau ) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ( IHC ) ने एलएनजी आयात मामले में गिरफ्तारी से पहले अंतरिम जमानत को बढ़ाने के उनके अनुरोध को खारिज कर दिया। जिसके बाद NAB ने कार्रवाई करते हुए इस्माइल को गिरफ्तार कर लिया।

पाकिस्तान: मरियम नवाज को कोर्ट से राहत, एवेनफील्ड केस में NAB की याचिका खारिज

पूर्व वित्त मंत्री की अर्जी पर सुनवाई करने वाली दो जजों की बेंच की अध्यक्षता कर रहे IHC चीफ जस्टिस अतहर मिनाल्लाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने NAB मामलों में जमानत देने के लिए एक मानक तय किया था।

शाहिद खाकान अब्बासी

LNG केस में आरोपी हैं इस्माइल

बता दें कि पेट्रोलियम और प्राकृतिक संसाधनों के मंत्री रहे इस्माइल को एलएनजी टर्मिनल-1 से एंग्रो एनर्जी टर्मिनल प्राइवेट लिमिटेड फायदा पहुंचाने के आरोपों की जांच NAB कर रही है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इस्माइल की याचिका खारिज करते हुए कहा, ‘NAB केस में जमानत केवल कठिनाई के मामलों में दी जा सकती है। फैसले के तुरंत बाद NAB की एक टीम ने इस्माइल को हिरासत में ले लिया।

गौरतलब है कि इससे पहले LNG केस में पाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी को बीते महीने 18 जुलाई को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया था। अब्बासी को लाहौर के एक टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया था।

पाकिस्तान: NAB ने फर्जी बैंक खातों के मामले में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को गिरफ्तार किया

शाहिद खाकान अब्बासी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था जब वे पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ द्वारा आयोजित एक समाचार सम्मेलन में भाग लेने के लिए लाहौर जा रहे थे।

NAB के गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान: पूर्व वित्त मंत्री और PML-N नेता मिफ्ताह इस्माइल गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो