पाकिस्तान में चुनावी रैली के पास बड़ा धमाका, चार लोगों की मौत और 14 घायल

यह धमाका शुक्रवार को बन्नू में जमियत-ए-उलेमा इस्लाम (एफ) के अक्रम खान दुर्रानी के काफिले के पास हुआ।

नई दिल्ली। पाकिस्तान में बम धमाके की बड़ी खबर सामने आई है। यह धमाका शुक्रवार को बन्नू में जमियत-ए-उलेमा इस्लाम (एफ) के अक्रम खान दुर्रानी के काफिले के पास हुआ। हमले में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं, धमाके में अक्रम खान दुर्रानी किसी तरह बच निकले। बता दें कि दो दिन पूर्व पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक चुनावी बैठक में हुए संदिग्ध आत्मघाती विस्फोट में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर सहित कई लोग मारे गए थे।

महबूबा के बयान पर उमर अब्दुल्ला के बोल, पीडीपी टूटी तो नहीं मनाएंगे शोक

बेटे के तंज से खफा हुए नीतीश कुमार बोले- कभी नहीं करूंगा लालू यादव को फोन!

एमएमए टिकट पर चुनाव लड़ रहे अक्रम खान दुर्रानी

आपको बता दें कि बन्नू में मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) की एक चुनावी रैली का आयोजन किया गया था। गुरुवार को रैली स्थल के पास हुए विस्फोट में चार लोग मारे गए और 14 घायल हो गए। पाक मीडिया के अनुसार यह हमला जमीयत-ए-उलेमा इस्लाम-फजल के अक्रम खान दुर्रानी को निशाना बनाकर किया गया था। दुर्रानी बन्नू से एमएमए टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि हमले में 14 लोग घायल हो गए हैं। घायल लोगों को एम्बुलेंस और पुलिस वाहनों में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

योगेंद्र यादव के समर्थन में उतरे केजरीवाल का बयान, बदले की सियासत से बाहर आए मोदी सरकार

विस्फोट रैली स्थल से करीब 50 मीटर दूर उस जगह हुआ

जानकारी के अनुसार यह विस्फोट रैली स्थल से करीब 50 मीटर दूर उस जगह हुआ जहां 40 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। बता दें कि दुर्रानी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। देश में चुनाव से पूर्व यह दूरी हिंसात्मक बड़ी घटना है। इससे पहले पेशावर के पास याकातुत में एक आत्मघाती हमले के दौरान आवामी लीग के नेता हारून बिलौर समेत 22 लोगों की मौत हो गई थी।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned