scriptपाकिस्तान में चुनावी रैली के पास बड़ा धमाका, चार लोगों की मौत और 14 घायल | Pakistan: four people killed in an explosion in election rally | Patrika News

पाकिस्तान में चुनावी रैली के पास बड़ा धमाका, चार लोगों की मौत और 14 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2018 03:02:27 pm

Submitted by:

Mohit sharma

यह धमाका शुक्रवार को बन्नू में जमियत-ए-उलेमा इस्लाम (एफ) के अक्रम खान दुर्रानी के काफिले के पास हुआ।

news

ghgh

नई दिल्ली। पाकिस्तान में बम धमाके की बड़ी खबर सामने आई है। यह धमाका शुक्रवार को बन्नू में जमियत-ए-उलेमा इस्लाम (एफ) के अक्रम खान दुर्रानी के काफिले के पास हुआ। हमले में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं, धमाके में अक्रम खान दुर्रानी किसी तरह बच निकले। बता दें कि दो दिन पूर्व पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक चुनावी बैठक में हुए संदिग्ध आत्मघाती विस्फोट में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर सहित कई लोग मारे गए थे।

आपको बता दें कि बन्नू में मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) की एक चुनावी रैली का आयोजन किया गया था। गुरुवार को रैली स्थल के पास हुए विस्फोट में चार लोग मारे गए और 14 घायल हो गए। पाक मीडिया के अनुसार यह हमला जमीयत-ए-उलेमा इस्लाम-फजल के अक्रम खान दुर्रानी को निशाना बनाकर किया गया था। दुर्रानी बन्नू से एमएमए टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि हमले में 14 लोग घायल हो गए हैं। घायल लोगों को एम्बुलेंस और पुलिस वाहनों में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

योगेंद्र यादव के समर्थन में उतरे केजरीवाल का बयान, बदले की सियासत से बाहर आए मोदी सरकार

विस्फोट रैली स्थल से करीब 50 मीटर दूर उस जगह हुआ

जानकारी के अनुसार यह विस्फोट रैली स्थल से करीब 50 मीटर दूर उस जगह हुआ जहां 40 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। बता दें कि दुर्रानी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। देश में चुनाव से पूर्व यह दूरी हिंसात्मक बड़ी घटना है। इससे पहले पेशावर के पास याकातुत में एक आत्मघाती हमले के दौरान आवामी लीग के नेता हारून बिलौर समेत 22 लोगों की मौत हो गई थी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो