Pakistan: नवरात्रि के मौके पर मंदिर में तोड़फोड़, मां दुर्गा की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान

HIGHLIGHTS

  • Durga Temple Sabotage In Pakistan: पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में नवरात्रि के मौके पर दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ की गई और मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया।
  • मंदिर के आस-पास रहने वाले हिन्दू धर्म के लोगों ने इस घटना को लेकर गुस्से का इजहार किया है और पुलिस से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

By: Anil Kumar

Updated: 25 Oct 2020, 11:57 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) में हिन्दुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के प्रति अत्याचार की घटनाएं नहीं थम रही हैं। लगातार हिन्दू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है और तोड़फोड़ की जा रही है। अब एक और ताजा मामला सिंध प्रांत से सामने आया है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत ( Sindh Province ) के थारपारकर जिले में नवरात्रि के मौके पर दुर्गा मंदिर को निशाना ( Pakistan Durga Temple Sabotage ) बनाया गया। कट्टरपंथी हमलावरों ने नागारपारकर में मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया। इसके अलावा मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया है।

Pakistan में तख्तापलट की तैयारी! सेना और पुलिस के बीच हिंसा बढ़ा सकती है इमरान सरकार की मुश्किल

मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग आए और जबरन मंदिर परिसर में घुस गए। इसके बाद दरवाजा बंद कर मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया। फिर जाते-जाते मंदिर में तोड़फोड़ की। इस मामले में अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। बता दें कि इससे पहले सिंध प्रांत के बादिन में बीते 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की थी।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

आपको बता दें कि मंदिर के आस-पास रहने वाले हिन्दू धर्म के लोगों ने इस घटना को लेकर गुस्से का इजहार किया है और पुलिस से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है। लोगों ने कहा कि इस तरह की घटनाएं अस्वीकार्य है और जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहुए।

Pakistan ने जासूसी के लिए भारतीय सीमा में भेजा अपना क्वाडकॉप्टर, सेना के जवानों ने किया ढेर

मामला सामने आने और लोगों के बढ़ते गुस्से को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि इससे पहले बीते 10 अक्टूबर को सिंध प्रांत के बादिन जिले में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना को लेकर अशोक कुमार नाम के व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया था कि मुहम्मद इस्माइल उर्फ चट्टो शीदी ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी। फिलहाल, इस मामले की भी जांच पुलिस कर रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में लगातार मंदिरों व अन्य अल्पसंख्यक समुदायक के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है। अभी हाल ही पाकिस्तानी संसद में यह स्वीकार किया गया था कि हिन्दुओं और अन्य अलंपसंख्यकों के हितों की रक्षा करने में संघीय सरकार विफल रही है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned