scriptधारा 370: पाकिस्तान की संसद में जमकर हंगामा, सांसदों के बीच हुई तू-तू मैं-मैं | War of words erupts in Pakistan parliament | Patrika News
पाकिस्तान

धारा 370: पाकिस्तान की संसद में जमकर हंगामा, सांसदों के बीच हुई तू-तू मैं-मैं

मसले पर चर्चा करते हुए दो सांसदों के बीच बात निचले स्तर पर पहुंच गई
विपक्ष इमरान सरकार से नाराज, कहा- पहले से इस बारे में जानकारी क्यों नहीं थी

Aug 10, 2019 / 06:27 pm

Mohit Saxena

fawad
लाहौर। जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाने और धारा 370 को हटाने के फैसले ने पाकिस्तान में भूचाल ला दिया है। बुधवार को इस मामले में बहस के दौरान सांसदों के बीच भिड़त हो गई। इस मसले पर चर्चा करते हुए दो सांसदों के बीच बात निचले स्तर पर पहुंच गई। दरअसल भारत के इस फैसले के बाद संसद का माहौल बहुत गर्म हो गया। सांसदों ने अपने इस मसले पर अपने-अपने तर्क रखे।
कश्मीर के लिए पाकिस्तान रच रहा बड़ी साजिश, 15 अगस्त को मनाएगा काला दिवस

https://twitter.com/hashtag/Kashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मुशाहिद उल्लाह खान और फवाद के बीच विवाद

बुधवार को जब पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के सांसद मुशाहिद उल्लाह खान अपनी बात करने खड़े हुए तो उनकी पाकिस्तानी सरकार में मंत्री फवाद चौधरी से बहस हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि मुशाहिद उल्लाह खान ने फवाद चौधरी को कहना पड़ा कि तुम्हें तो मैं घर बांध कर आया था, तुम यहां कैसे आ गए। इतना कहने पर फवाद चौधरी भड़क गए।
धारा 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म किए

नए-नए ऐलान कर रहा है पाकिस्तान

गौरतलब है कि भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार नए-नए ऐलान कर रहा है। पाकिस्तान ने इस फैसले के बाद वहां मौजूद भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भारत वापस भेजने का फैसला लिया है। साथ ही भारत से अपने व्यापारिक संबंध तोड़ने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान धारा 370 के मसले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद तक ले जाएगा।
आर्टिकल 370: पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, भारतीय उड़ानों के लिए बंद किया अपना एयरस्पेस

संसद में इमरान खान बयान दे रहे थे, तब विपक्षी पार्टियों के नेता जमकर हंगामा मचा रहे थे। वे सरकार का विरोध कर रहे थे। दरअसल, विपक्षी नेताओं ने इमरान सरकार पर इस बात का आरोप लगाया है कि भारत के इतने बड़े कदम की जानकारी उन्हें क्यों नहीं थी।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Pakistan / धारा 370: पाकिस्तान की संसद में जमकर हंगामा, सांसदों के बीच हुई तू-तू मैं-मैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो