script31 party attend all party meeting parliament session aap walkout | शीतकालीन सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए 31 दल, AAP ने किया वॉकआउट, MSP और कृषि कानूनों पर भी हुई बात | Patrika News

शीतकालीन सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए 31 दल, AAP ने किया वॉकआउट, MSP और कृषि कानूनों पर भी हुई बात

आज हुई सर्वदलीय बैठक में 31 दलों के नेता शामिल हुए। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई, इसके साथ ही विपक्षी नेताओं ने भी संसद सत्र के लिए कई सुझाव भी दिए। इस दौरान कृषि कानूनों और एमएसपी पर भी चर्चा हुई, हालांकि पीएम मोदी इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

नई दिल्ली

Published: November 28, 2021 04:58:22 pm

नई दिल्ली। कल यानि 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इससे पहले आज सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में 31 दलों के नेता शामिल हुए। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई, इसके साथ ही विपक्षी नेताओं ने भी संसद सत्र के लिए कई सुझाव भी दिए। इस दौरान कृषि कानूनों और एमएसपी पर भी चर्चा हुई, हालांकि पीएम मोदी इस बैठक में शामिल नहीं हुए।
31 party attend all party meeting parliament session aap walkout
31 party attend all party meeting parliament session aap walkout
सत्र में जनता के मुद्दों पर होगी चर्चा
संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस बैठक के संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आज हुई सर्वदलीय बैठक में 31 पार्टियों ने भाग लिया है, इस दौरान कई पार्टियों ने संसद सत्र के लिए कई अहम सुझाव दिए हैं। नियमों के अनुसार इस सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि हमें उम्मीद है कि शीतकालीन सत्र में जनता के मुद्दों पर चर्चा होगी।
आज हुई बैठक में पीएम मोदी शामिल नहीं हुए थे। इस बारे में पूछने पर संसदीय कार्य मंत्री ने बताया कि इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री ही बैठक में आते थे। किसी कारणवश आज पीएम इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए।
बैठक के बाद कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जन खड़गे ने कहा कि आज बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान कांग्रेस ने एमएसपी पर कानून बनाने और आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों का मुद्दा भी उठाया, मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने पर भी चर्चा हुई। हमनें सोचा था कि पीएम मोदी भी इस बैठक में शामिल होंगे तो हम उनसे कृषि कानूनों पर उनकी राय पूछते।
यह भी पढ़ें

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर महाराष्ट्र सरकार सख्त, अब कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगा 50 हजार तक का जुर्माना

खास बात यह है कि इस बैठक से आम आदमी पार्टी ने वॉकआउट कर दिया। पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा कि सरकार के मंत्री किसी को बोलने ही नहीं देते। जब हमें बैठक में अपनी बात रखने का मौका ही नहीं मिलता तो यहां शामिल होने से क्या फायदा। हमनें संसद सत्र में एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.