scriptसंजय सिंह का बड़ा आरोप, दिल्ली सरकार गिराने में जुटी बीजेपी, AAP छोड़ने के लिए विधायकों को 20 करोड़ रुपए का ऑफर | Aam Aadmi Party Press Conference Today CM Arvind Kejrwial Will Inaugurate 97 More E-Bus | Patrika News
राजनीति

संजय सिंह का बड़ा आरोप, दिल्ली सरकार गिराने में जुटी बीजेपी, AAP छोड़ने के लिए विधायकों को 20 करोड़ रुपए का ऑफर

दिल्ली की शराब नीति को लेकर सियासी बवाल जारी है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच बयानबाजियों का दौर भी लगातार जारी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई छापेमारी के बाद दोनों दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर और तेज हो गया है।

Aug 24, 2022 / 11:28 am

धीरज शर्मा

Aam Aadmi Party Press Confrence Today CM Arvind Kejrwial Will Inaugurate 97 More E-Bus

Aam Aadmi Party Press Confrence Today CM Arvind Kejrwial Will Inaugurate 97 More E-Bus

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच चल रही जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। शराब नीति में गड़बड़ी और इसके बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी ने राजधानी का सियासी पारा और हाई कर दिया है। इसी कड़ी में बुधवार को आम आदमी पार्टी एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान आप नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी दिल्ली की सरकार गिराने की कोशिश में लगी है। आप के विधायकों को 20 करोड़ रुपए का ऑफर दिया जा रहा है। आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में आने का न्योता दिया जा रहा है। वरना ईडी और सीबीआई की ओर से फर्जी मुकदमा कराने की धमकी दी जा रही है।
संजय सिंह ने कहा कि, जो प्रयास मनीष सिसोदिया पर किया, फर्जी मुकदमा लिखकर मनीष सिसोदिया को तोड़ने का प्रयास किया। दिल्ली के विधायकों को तोड़ने की कोशिशें की जा रही हैं। मोदी जी अपनी जांच एजेंसियों की धमकी दिलवाकर, लोगों को भेजकर, पैसे का ऑफर कर दिल्ली सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं।

दिल्ली के विधायक, अजय दत्त, सोमनाथ भारती, कुलदीप समेत कुछ एमएलए हमारे साथ हैं। इनको बीजेपी ने ऑफर दिया है। बीजेपी के लोग इनसे मिलने आते हैं और धमकी भरे शब्दों में कहते हैं 20 करोड़ का ऑफर है ले लो वरना जैसे मनीष सिसोदिया पर सीबीआई-ईडी छोड़ दी, फर्जी मुकदमे लगा दिए ऐसे ही तुम्हारे ऊपर फर्जी मुकदमे लगा दिए जाएंगे।

https://twitter.com/SanjayAzadSln?ref_src=twsrc%5Etfw

जो प्रयोग शिंदे के ऊपर सफल पर हुआ वो प्रयोग सिसोदिया के ऊपर मोदी जी का फेल हो गया है। इनसे यह भी कहा जा रहा है कि तुम टूटोगा तो 20 करोड़ मिलेगा और दूसरों को भी तोड़कर लाओगे तो 25 करोड़ रुपए मिलेगा।

पीएम मोदी जी एक तरफ दिल्ली के सीएम हैं जो राजधानी के लिए लोगों को अच्छी शिक्षा, इलाज और फ्री बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं देकर उनके भले के लिए काम कर रहे हैं और दूसरी तरफ आप हैं जो जनता के पैसे को सरकार गिराने में इस्तेमाल कर रहे हैं। दोस्तों को फायदा पहुंचाने में इस्तेमाल कर रहे हैं।


अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को तीन बार दिल्ली में हराया। पंजाब में प्रचंड बहुमत के साथ आपको हराया। अब बीजेपी को गुजरात की चिंता सताने लगी है। केजरीवनाल के चिंता है लोगों को की और पीएम मोदी को चिंता है सरकारें गिराने की।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने 19 अगस्त को रेड मारी। यह कार्रवाई दिल्ली की शराब नीति में कथित अनियमितता के आरोपों की जांच के सिलसिले में की गई।

वहीं मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि बीजेपी ने उनसे संपर्क किया और आम आदमी पार्टी छोड़कर उनकी पार्टी में आने का न्योता दिया। बदले में उनके खिलाफ सारे केस खत्म करने की बात कही। बीजेपी ने उनके इस दावे का खंडन किया और इसे बेबुनियाद बताया।

यह भी पढ़ें – मनीष सिसोदिया के BJP जॉइन करने वाले मैसेज पर बोली भाजपा, जेल जाने की बारी आई तो महाराणा की याद सताई


दिल्ली में मचे सियासी घमासान के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को राजघाट डिपो-1 से 97 और इलेक्ट्रिक बसों का उद्घाटन करेंगे।

इसके साथ, दिल्ली परिवहन निगम के इलेक्ट्रिक बेड़े की संख्या बढ़कर 249 हो जाएगी। मौजूदा समय में डीटीसी के तहत 102 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं। अधिकारियों के मुताबिक, हर बस के 10 साल के जीवन काल में 0.33 मिलियन टन पीएम 2.5 और पीएम 10 कार्बन डाइऑक्साइड में कटौती का अनुमान है।

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw

इलेक्ट्रिक बसें आधुनिक तकनीकों, बिना शोर, प्रदूषण रहित, यात्री सुरक्षा सुविधाओं जैसे एयर कंडीशनर, महिला सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों जैसी सुविधाओं से युक्त हैं।

बस में पैनिक बटन और व्हीलचेयर के लिए जगह जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं। नई बसों में महिला यात्रियों के लिए गुलाबी रंग की सीटें भी होंगी।

यह भी पढ़ें – BJP का आरोप- नई शराब नीति में तय मानकों का हुआ उल्लंघन, अरविंद केजरीवाल दें सही जवाब

Home / Political / संजय सिंह का बड़ा आरोप, दिल्ली सरकार गिराने में जुटी बीजेपी, AAP छोड़ने के लिए विधायकों को 20 करोड़ रुपए का ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो