script

मुख्य सचिव मारपीट मामला: कैमरे के सामने सीएम केजरीवाल से हुई 3 घंटे पूछताछ

Published: May 18, 2018 09:48:12 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मुख्य सचिव मारपीट मामले में सीएम केजरीवाल से उनके निवास पर शाम करीब पांच बजे पूछताछ शुरु की गयी। पूछताछ लगभग सवा तीन घंटे तक चली।

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट मामले में पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लगभग सवा तीन घंटे तक पूछताछ की। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि केजरीवाल से उनके निवास पर शाम करीब पांच बजे पूछताछ शुरु की गयी। पूछताछ लगभग सवा तीन घंटे तक चली और मुख्यमंत्री ने इसमें पूरा सहयोग दिया।
वकीलों के सामने हुई पूछताछ
पूछताछ करने वाली पुलिस टीम में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी), सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन व चार निरीक्षक रैंक के अधिकारी शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान मुख्यमंत्री के कमरे में छह से सात वकील थे। पूरी पूछताछ की प्रक्रिया की पुलिस द्वारा वीडियोग्राफी कराई जा रही है। इस दौरान केजरीवाल के घर के बाहर करीब एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात थे।
केजरीवाल ने की थी रिकार्डिग की मांग
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पुलिस जांच में सहयोग करने पर सहमति जताई थी। उन्होंने एक पत्र लिखकर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के एसएचओ से शुक्रवार को पूछताछ के लिए समय को 11 बजे से टालकर शाम 5 बजे करने का आग्रह किया था केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि मैं चाहता हूं कि पूछताछ के दौरान पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिग हो। अगर आपको कोई आपत्ति है, तो मैं आपसे आग्रह करना चाहता हूं कि आप अपने तरफ से वीडियो रिकार्डिग की व्यवस्था कर लें।
क्या है पूरा मामला
मुख्य सचिव ने 20 फरवरी को आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी (आप) के दो विधायकों ने केजरीवाल की उपस्थिति में मुख्यमंत्री आवास पर उन पर हमला किया। इन विधायकों में अमानतउल्ला खान व प्रकाश जरवाल शामिल थे। इन्हें बाद में गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में पुलिस अब तक आप के 11 विधायकों से पूछताछ कर चुकी है

ट्रेंडिंग वीडियो