भारत बंद: कांग्रेस का आरोप- पेट्रोल पंप पर मोदी की तस्वीर बदलने में हर महीने होते हैं 60 करोड़ खर्च

भारत बंद: कांग्रेस का आरोप- पेट्रोल पंप पर मोदी की तस्वीर बदलने में हर महीने होते हैं 60 करोड़ खर्च

Chandra Prakash | Publish: Sep, 10 2018 05:31:09 PM (IST) राजनीति

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने देश में ऐसा माहौल बना दिया है कि मोदी जी आएंगे तो आकाश के तारे तोड़कर ला देंगे।

नई दिल्ली। तेल की बढ़ती कीमतों, रुपए में गिरावट जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने आज पूरी ताकत से सरकार के खिलाफ मोर्चा संभाला है। रामलीला मैदान में आयोजित विरोध रैली के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और अशोक गहलोत ने भारत बंद को सफल बताया। सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने देश में ऐसा माहौल बना दिया है कि मोदी जी आएंगे तो आकाश के तारे तोड़कर ला देंगे। मोदी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए इन लोगों ने क्या-क्या नहीं बोल गए हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री संपूर्ण चुप्पी साध कर मौनी बाबा बन गए और उनके मंत्री भी मौनी बाबा बन गए हैं।

टैक्स से सरकार ने कमाए 11 लाख करोड़: कांग्रेस

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा अत्यधिक कर लगाया गया है, जिससे पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि पेट्रो पदार्थो की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि पर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि तेल पर लगाए गए कर की वजह से सरकार को 11 लाख करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। लेकिन सरकार ने देश के लोगों के साथ धोखा किया है।

60 करोड़ में बदले जाते हैं मोदी को पोस्टर: सुरजेवाला

देशभर के पेट्रोल पंपों पर पीएम मोदी की तस्वीरों को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि हर महीने पेट्रोल पंप पर मोदी की तस्वीरें बदली जाती हैं, जिसपर हर महीने का खर्च करीब 60 करोड़ रूपए आता है। बता दें कि देश के अधिकांश पेट्रोल पंप पर उज्जवला योजना की जानकारी संबंधित पोस्टर लगा होता है। सोशल मीडिया पर अक्सर इन तस्वीरों को लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं आती रहती हैं।

'‘मोदीनॉमिक्स’ के फेल्योर से गिरी अर्थव्यवस्था'

कांग्रेस ने कहा कि रुपया लुढ़कर आज 72.67 पैसे को पार कर गया है। प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था का बंटाधार कर दिया। इसका कारण अंतर्राष्ट्रीय नहीं बल्कि ‘मोदीनॉमिक्स’ का फेल्योर है। बीजेपी शासित राज्यों में पेट्रोल टैक्स को लेकर भी कांग्रेस ने राज्य सरकारों को घेरा। सुरजेवाला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पेट्रोल पर 26.90 प्रतिशत वैट है, गुजरात में 25.5 प्रतिशत वैट है, महाराष्ट्र में 39.12 प्रतिशत वैट है, जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वहां वैट आसमान छू रहा है क्या ये अंतर्राष्ट्रीय कारण है?

Ad Block is Banned