scriptप्रशांत किशोर को सीएम नीतीश का जवाब – ‘कौन क्या कहता है, उसका कोई महत्व नहीं’ | Bihar CM Nitish Kumar hits out at Prashant Kishor for criticizing him | Patrika News

प्रशांत किशोर को सीएम नीतीश का जवाब – ‘कौन क्या कहता है, उसका कोई महत्व नहीं’

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2022 05:52:13 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर पलटवार करते हुए कहा कि बिहार में पिछले 15 साल में कितना विकास हुआ है, यह सबको पता है। उन्होंने कहा कि कौन क्या कहता है, उनकी नजर में उसका कोई महत्व नहीं है।

प्रशांत किशोर को सीएम नीतीश का जवाब - 'कौन क्या कहता है, उसका कोई महत्व नहीं'

प्रशांत किशोर को सीएम नीतीश का जवाब – ‘कौन क्या कहता है, उसका कोई महत्व नहीं’

गुरुवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ऐलान किया कि वह बिहार के लोगों के लिए काम करेंगे। इस ऐलान के दौरान उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल उठाया था कि बिहार आज 30 साल के बाद भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है। साथ ही प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पिता तुल्य और महान नेता बताते हुए उनके विकास पर सवाल उठाए थे। इस पर आज नीतीश कुमार ने खुलकर प्रतिक्रिया दी है।
प्रशांत किशोर ने मीडिया के सामने कहा कि राज्य में आज भी शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्र की स्थिति खराब है। पीके ने केंद्र सरकार के आंकड़े के संदर्भ को सामने रखते हुए कहा कि बिहार में पिछड़ेपन का क्‍या कारण है। बिहार अगर आने वाले समय में अग्रणी राज्यों की सूची में आना चाहता है तो इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है।
आज पत्रकारों ने जब सीएम नीतीश कुमार से प्रशांत किशोर द्वारा कहे गए बयान पर सवाल किया, जिसका उन्होंन बड़े ही सधे शब्दों में जवाब देते हुए कहा, “लोगों को पता है कि क्या किया है और क्या नहीं किया। कौन क्या बोलता है, इसका महत्व नहीं है। सत्य का महत्व है। आप सभी जानते हैं क्या हुआ, क्या नहीं तो आप ही उन्हें जवाब दे दीजिए।”

यह भी पढ़ें

आज कूचबिहार में तीन बीघा कॉरिडोर जाएंगे अमित शाह, भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र का करेंगे दौरा

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर भी बड़ा बयान दिया है। गृह मंत्री अमित शाह के CAA लागू करने के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हम लोगों को कोविड से बचाने के लिए चिंतित हैं। बाकी CAA पर फैसला तो केंद्र सरकार को लेना है। इसके आगे उन्होंने कहा कि, “हमारा पूरा ध्‍यान कोरोना से लोगों को बचाने पर है। कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से बढ़ने लगा है।”

यह भी पढ़ें

पिता ने भेजा रिश्ता, बेटी ने लड़के को दिया जॉब का ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो