Bihar : शक्ति सिंह गोहिल ने BJP पर साधा निशाना, कहा - मतभेद महागठबंधन में नहीं NDA में है

  • Bihar Assembly Election से पहले एनडीए के घटक दलों के बीच महासंग्राम तय है।
  • काम निकलने के बाद बीजेपी जेडीयू और एलजेपी के साथ भी वही करेगी जो शिवसेना और महबूबा मुफ्ती संग किया।

By: Dhirendra

Updated: 08 Jul 2020, 09:22 AM IST

नई दिल्ली। बिहार कांग्रेस प्रभारी और राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित सांसद शक्ति सिंह गोहिल ( Bihar Congress incharge and newly elected MP for Rajya Sabha Shakti Singh Gohil) ने पटना पहुंचने के बाद सीधा बीजेपी ( BJP ) की रीति नीति पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिक्कत महागठबंधन ( Grand Alliance ) में नहीं, बल्कि एनडीए के घटक दलों के बीच है। विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए ( NDA ) के घटक दलों के बीच महासंग्राम तय है।

कांग्रेस नेता गोहिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) का इतिहास रहा है कि वो काम निकलने पर अपने सहयोगियों के साथ क्या करती है। बिहार में भी काम निकलने के बाद बीजेपी जेडीयू और एलजेपी ( JDU and LJP ) के साथ भी वही करेगी जो शिवसेना और महबूबा मुफ्ती संग किया।

भारत चीन को मात देने के लिए अमरीका से खरीदेगा प्रीडेटर बी ड्रोन, सेना की बढ़ेगी ताकत

एलजेपी के संपर्क में नहीं है कांग्रेस

बिहार कांग्रेस प्रभारी ने मीडिया को बताया कि लोक जनशक्ति पार्टी ( LJP ) के नेता रामविलास पासवान ( LJP Leader Ramvilas Paswan ) और पार्टी प्रमुख चिराग पासवान कांग्रेस के संपर्क में नहीं हैं। तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) के सीएम चेहरे ( CM Face ) को लेकर पूछे गए सवाल को वो टाल गए। इसके बदले उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि इस सीएम महागठबंधन का ही बनेगा। सीएम का चेहना बेदाग होगा।

गोहिल मंगलवार शाम को पटना पहुंचे। वह तीन दिन तक बिहार में चुनावी दौरे पर रहेंगे। बिहार पहुंचे गोहिल का एयरपोर्ट पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। सदाकत आश्रम ( Sadakat Ashram ) में वे देर रात तक पार्टी नेताओं से मिलते रहे। गोहिल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमने ऊपरी स्तर पर गठबंधन का स्वरूप तो तय कर लिया था, लेकिन सीट बंटवारे में देरी के चलते समझौते का लाभ निचले स्तर तक नहीं मिल पाया।

यूएन में भारत ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, लादेन पर इमरान खान के बयान को बताया ‘भद्दा मजाक’

मांझी के अल्टीमेटम को गंभीरता से नहीं लिया

उन्होंने कहा कि टिकट बंटवारे के साथ सभी सियासी मसले जल्द हल कर लेंगे। ताकि निचले स्तर पार्टी के नेताओं और महागठबंधन में एकरूपता दिखे। मांझी ( Jeetan Ram Manjhi ) के अल्टीमेटम के सवाल पर कहा कि महागठबंधन में वैचारिक तालमेल है। छोटे-मोटे इश्यू होते हैं। उन्होंने मांझी के समन्वय समिति गठित करने के मुद्दे पर अल्टीमेटम को गंभीरता से नहीं लिया।

चुनाव आयोग तय करे पोस्टल बैलेट की सुरक्षा

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि चुनाव से ऊपर आवाम की सुरक्षा है। चुनाव आयोग ( Election Commission ) की जिम्मेदारी है कि किसी भी वोटर को कोरोना के चक्कर में दिक्कत न हो। इस बात को आयोग सुनिश्चित करे। गड़बड़ी मुक्त चुनाव कराने की भी जिम्मेदारी आयोग की है।

उन्होंने कहा कि 65 साल से ऊपर वालों को पोस्टल बैलेट ( Postal Ballot ) सुविधा देने के साथ ही आयोग को उनके वोट की गोपनीयता तय करने की भी जरूरत है।

bihar assembly election
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned