scriptभाजपा को दिल्ली चुनाव के बाद मिल सकता है नया अध्यक्ष! | BJP will get new president after Delhi elections! | Patrika News
राजनीति

भाजपा को दिल्ली चुनाव के बाद मिल सकता है नया अध्यक्ष!

राज्य संगठन चुनावों के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव तय था
समय पर नहीं हो पाए राज्यों के संगठन चुनाव
नए अध्यक्ष की तलाश जारी

Jan 10, 2020 / 10:27 am

Navyavesh Navrahi

bjp_party_flag.jpg

ऐसा क्या हुआ जो विधायक को मनपा आयुक्त को देनी पड़ी चेतावनी,ऐसा क्या हुआ जो विधायक को मनपा आयुक्त को देनी पड़ी चेतावनी,

भारतीय जनता पार्टी को नया अध्यक्ष मिलने में देरी हो सकती है। पार्टी सूत्रों के हवाले से एक खबर में कहा गया है कि पार्टी में अध्यक्ष का चुनाव अब दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद होगा। जबकि इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि नए साल की शुरुआत में ही बीजेपी को नया अध्यक्ष मिल सकता है। ताजा हालात के अनुसार- फिलहाल इसमें देरी हो सकती है।
भाजपा नेता के नीतीश को ‘थका चेहरा’ बताए जाने पर भड़का जद-यू

कुछ राज्यों में तय समय पर नहीं हो पाए संगठन चुनाव

असल में पार्टी ने तय किया था कि राज्यों में संगठन चुनाव होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा। राज्यों में संगठन के चुनाव पूरा करने के लिए 15 दिसंबर तक का समय तय किया गया था। लेकिन हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, झारखंड जैसे राज्यों में अध्यक्ष का चुनाव अब तक नहीं हो पाया है।
लोकसभा अध्यक्ष बोले, आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर नए संसद भवन में शुरू होगा सत्र

15 फरवरी के बाद कराया जा सकता है चुनाव

जानकारों की मानें, तो बीजेपी में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की पूरी प्रक्रिया में लगभग एक माह का समय लगता है। ऐसे में अगर बीजेपी इस समय चुनाव प्रक्रिया शुरू करती है तो अध्यक्ष पद का चुनाव दिल्ली विधानसभा के चुनाव के साथ टकरा जाएगा। इसका असर दिल्ली विधानसभा चुनावों पर पड़ सकता है। इसलिए पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद करा सकती है। दिल्ली में चुनाव की प्रक्रिया 11 फरवरी को पूरी हो जाएगी। जानकारों के अनुसार- ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 15 फरवरी के बाद कराया जा सकता है।
निर्भया कांड : पवन जल्लाद बेटी की शादी की खातिर मुजरिम लटकाने को बेताब

अध्यक्ष की तलाश

बता दें, 2014 में तत्कालीन अध्यक्ष राजनाथ सिंह के गृह मंत्री बनने के बाद बीजेपी ने अमित शाह को नया अध्यक्ष बनाया था। सन 2019 में अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद से ही पार्टी के लिए नए अध्यक्ष की तलाश की जा रही थी। चुनाव प्रक्रिया पूरी न होने के कारण 27 जून 2019 को जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था।

Home / Political / भाजपा को दिल्ली चुनाव के बाद मिल सकता है नया अध्यक्ष!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो