scriptTMC की तर्ज पर पंजाब में नई पार्टी बनाएंगे पूर्व सीएम कैप्टन, कल हो सकता है बड़ा ऐलान | captain amarinder will be formed new party on lines of tmc in punjab | Patrika News
नई दिल्ली

TMC की तर्ज पर पंजाब में नई पार्टी बनाएंगे पूर्व सीएम कैप्टन, कल हो सकता है बड़ा ऐलान

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कल अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। खबरें ये भी हैं कि कांग्रेस के कई नेता कैप्टन के साथ खड़े हो सकते हैं।
 
 

नई दिल्लीOct 26, 2021 / 11:26 pm

Nitin Singh

captain amarinder will be formed new party on lines of tmc in punjab

captain amarinder will be formed new party on lines of tmc in punjab

नई दिल्ली। अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होना है। इसको लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य में अलग पार्टी बनाने का ऐलान कर ही चुके हैं। अब खबरें हैं कि वो कल पंजाब की सियासत में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कल अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। खबरें ये भी हैं कि कांग्रेस के कई नेता कैप्टन के साथ खड़े हो सकते हैं।
पंजाब में लेगे कांग्रेस की जगह
बताया जाता है कि पूर्व सीएम कैप्टन अपनी नई पार्टी का गठऩ ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस की तर्ज पर करेंगे। यही नहीं कैप्टन का लक्ष्य भी टीएमसी से प्रभावित होगा और वे टीएमसी द्वारा बंगाल की तरह पंजाब से कांग्रेस के सफाई की दिशा में काम करेंगे। इस बारे में कैप्‍टन के करीबी सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने बड़े संकेत दिए हैं। इससे साफ है कि कैप्‍टन पंजाब में कांग्रेस की जगह खाली कर अपनी पार्टी के उसकी जगह लेने की तैयारी में हैं।
कांग्रेस पर साधा निशाना
माना जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस के कई नेता कैप्टन के साथ खड़े नजर आ सकते हैं। बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने एक और ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है। कैप्‍टन ने लिखा है कि निजी हमलों के बाद अब वे पटियाला और अन्‍य जगहों पर मेरे समर्थकों को धमकियां दी जा रही हैं और उनका उत्‍पीड़न किया जा रहा है। कैप्टन का कहना है कि उन्हें इतने निचले स्‍तर के राजनीतिक खेल से हराया नहीं जा सकता। इस तरह के हथकड़ों से न तो वे वोट जीत सकेंगे और न ही लोगों के दिल।
यह भी पढ़ें

बिहार सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- लालू यादव चाहें तो मुझे गोली मरवा दें

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ समय पहले ही पंजाब मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए कैप्टन ने कहा कि पार्टी में वो अपमानित महसूस कर रहे थे, इसके चलते उन्होंने सोनिया गांधी से बात कर पद से इस्तीफा दे दिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर भी निशाना साधा था। फिलहाल कैप्टन पंजाब में नई पार्टी बनाने जा रहे हैं। कैप्टन का कहना है राज्य में सरकार बनाने के लिए वे भाजपा संग आने के लिए भी तैयार है।

Home / New Delhi / TMC की तर्ज पर पंजाब में नई पार्टी बनाएंगे पूर्व सीएम कैप्टन, कल हो सकता है बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो