कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप, कोरोना को लेकर टास्क फोर्स ने देश से बोला झूठ

  • Congress speaker Abhishek Manu Singhvi का Modi Govt पर आरोप
  • बोले- सरकार की टास्क फोर्स कोरोना को लेकर देश से बोल रही झूठ
  • 24 अप्रेल को Coronavirus पीक बताया, जबकि 16 मई को इसे शून्य बताया था

By: धीरज शर्मा

Updated: 20 May 2020, 02:46 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) ने कोरोना संक्रमण ( coronavirus ) को लेकर केन्द्र सरकार ( Central Govt ) की टास्क फोर्स पर देश से झूठ बोलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ( Abhishek Manu Singhvi ) ने कहा कि केन्द्र सरकार की टास्क फोर्स ( Task Force ) ने 24 अप्रेल को कोरोना संक्रमण का पीक बताया था, जबकि 16 मई तक कोरोना केस को शून्य कर दिया।

जबकि इसी दौरान कोरोना के सबसे ज्यादा केस बढ़े। यह सरकार लोगों से झूठ भी बोलती है और माफी भी नहीं मांगती।

सिंघवी ने वीडियोकांफ्रेंसिंग से पत्रकार वार्ता में यह आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार संवेदनहीन हो गई है। सरकार ने बिना सोचे समझे लॉकडाउन ( Lockdown ) किया गया है। सरकार के पास कोई प्लान नहीं रहा।

कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी ने बुलाई कैबिनेट बैठक, दो महत्वपूर्ण अध्यादेशों को मंजूरी मिलने के आसार

दिन निकलने के साथ आई अच्छी खबर, कोरोना पर हुआ काफी हद तक काबू, जानें क्या है पूरा मामला

3 मई को 28 हजार केस थे, जो 18 मई को बढक़र एक लाख हो गए। इसके साथ ही मृत्यु होने वाली संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इस समय टेस्टिंग बहुत ज्यादा बढ़ाई जानी चाहिए थी, अपेक्षा के अनुसार नहीं बढ़ सकी है।

फिलहाल एक हजार की आबादी पर डेढ़ फीसदी की दर से टेस्ट हो रही है। जबकि अन्य देश हमसे कहीं आगे हैं। सिंघवी ने कहा कि सरकार के पास लॉकडाउन खोलने को लेकर कोई योजना नहीं है। बेरोजगारी दर 27 फीसदी तक पहुंच गई।

इतना ही नहीं सिंघवी ने यूपी की योगी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा मई के अंत की चिलचिलाती गर्मी के बीच और पैर में छाले लेकर श्रमिक चल रहे हैं, लेकिन बसों को रोका जा रहा है और सस्ती राजनीति की जा रही है।

उन्होंने कहा, प्रियंका गांधी ने खुद कहा है कि अगर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री चाहें तो बसों पर भाजपा के अपने बैनर-झंडे लगा लें, लेकिन बसों को जाने की अनुमति दें। अभी समय है। अगर अजय सिंह बिष्ट जी को जनादेश और जनता की चिंता है तो तुरंत बसों को चलाने की अनुमति दीजिए।

Congress Congress leader
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned