अजय माकन का आरोपः कोरोना से मौत के गलत आंकड़े बता रही केजरीवाल सरकार

  • Congress Leader Ajay Makan का Kejriwal Govt पर आरोप
  • Coronavirus से मौत के गलत आंकड़े बता रही AAP Govt
  • विज्ञापनों में राज्य का बजट बर्बाद कर रही सरकार

By: धीरज शर्मा

Published: 30 May 2020, 10:16 AM IST

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 65 हजार के पार पहुंच चुकी है। जबकि इस महामारी से अब तक साढ़े चार हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। खास बात यह है कि राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रोजाना 1000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। अकेले दिल्ली में कोविड-19 ( Covid-19 ) संक्रमित मरीजों की संख्या 17000 के पार पहुंच चुकी है।

कोरोना के नए मामलों ने सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। इस बीच राजधानी में कोरोना से मरने वाले मरीजों के आंकड़े को लेकर राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस नेता ( Congress leader ) अजय माकन ( Ajay maken ) ने केजरीवाल सरकार ( Kejriwal Govt ) पर मौत के गलत आंकड़े बताने का आरोप लगाया है। माकन का कहना है कि दिल्ली की आप सरकार मरने वालों की संख्या 392 बता रही है जबकि असल में ये आंकड़ा 1000 के पार पहुंच चुका है।

एक और मंत्री और उनकी पत्नी को हुआ कोरोना, दोनों को किया गया क्वारंटीन

गर्मी से राहत को लेकर आई बड़ी खबर, अगले 24 घंटे में देश के 12 से ज्यादा राज्यों में होगी झमाझम बारिश

राजधानी दिल्ली में कोरोना को लेकर राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट के जरिये केजरीवाल सरकार पर तीखा हमला बोला है। उनका आरोप है कि केजरीवाल सरकार कोरोना से मौत के गलत आंकड़े प्रस्तुत कर रही है। उन्होंने लिखा- 'कल रात तक दिल्ली में 1036 का दाह संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत हुआ। लेकिन मौक का सरकारी आंकड़ा 392 ही बताया गया है।

माकन ने दिल्ली के अलग-अलग श्मशान घाटों पर हुए अंतिम संस्कार का आंकड़ा भी साझा किया है। इस आंकड़े के मुताबिक निगम बोध-439, पंजाबी बाग-389, आईटीओ-164, मंगोल पुरी-22, बुलंद मस्जिद-22 लोगों का दाह संस्कार किया गया। देर रात को- ताकि कोई अखबार न छाप सके। चुपके-चुपके जो जानकारी AAP दे रही, वो भी आधी-अधूरी है।'

विज्ञापन के नाम पर बजट बर्बाद कर रही सरकार
कांग्रेस नेता अजय माकन ने केजरीवाल सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दी। माकन ने कहा कि विज्ञापनों के नाम पर आप सरकार राज्य का बजट बर्बाद कर रही है।

माकन ने सरकार से उन 60 जापानी सैनिटाइजेशन मशीन के बारे में भी सवाल किया जिसे केजरीवाल सरकार ने 13 अप्रैल को लॉन्च किया था। माकन ने पूछा कहां वो मशीनें जिसे जोरशोर के साथ सरकार ने लॉन्च किया था।

आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में अब तक 398 लोग कोविड-19 की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने बताया है कि राजधानी में पिछले 24 घंटे में 13 लोगों की मौत हुई है। वहीं दिल्ली में कोरोना के मरीजों के स्वस्थ्य होने की प्रतिशत भी 50 तक पहुंच गया है। जो आने वाले समय के लिए भी एक अच्छा संकेत है।

Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned