scriptदेश में कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, PM Narendra Modi लेंगे सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक | Coronavirus: PM Narendra Modi will meet chief ministers of seven state | Patrika News
राजनीति

देश में कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, PM Narendra Modi लेंगे सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

देश में Coronavirus के बढ़ते संक्रमण ने हालात चिंताजनक बना दिए हैं
PM Narendra Modi ने देश के सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई
देश के वो राज्य हैं, जहां Coronavirus का प्रभाव सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा

नई दिल्लीSep 21, 2020 / 07:43 am

Mohit sharma

देश में कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, PM Narendra Modi लेंगे सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

देश में कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, PM Narendra Modi लेंगे सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के बढ़ते संक्रमण ने हालात चिंताजनक बना दिए हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ( Modi Meeting with CMs ) की बैठक बुलाई है। यह सात राज्य देश के वो राज्य हैं, जहां कोरोना वायरस ( Coronavirus outbreak ) का प्रभाव सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। 23 सितंबर को होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( video conferencing ) के माध्यम से इन राज्यों में कोरोना वायरस के मौजूद हालात और रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी लेंगे। प्रधानमंत्री जिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, उनमें दिल्ली, यूपी, आंध्र प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र शामिल हैं।

Punjab: पूर्व मुख्यमंत्री Prakash Singh Badal बोले- Harsimrat Kaur के इस्तीफे पर गर्व है

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या 54 लाख के पार हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 24 घंटे की अगर बात करें तो देश में कोरोना वायरस के 92605 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में 1247 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है। हालांकि देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जार ही है। बीते 24 घंटों में 95,880 लोग ठीक हुए हुए हैं। देश में यह एक दिन में ठीक होने वालों कोरोना मरीजों का अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक 42,08,431 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि इस घातक बीमारी से मरने वालों की संख्या 85,619 हो गई है।

Monsoon session: Coronavirus से उबरने के बाद लोकसभा की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं शाह

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना रिकवरी रेट में भी मामूली से बेहतरी देखने को मिली है। जिसके बाद कोरोना रिकवरी रेट 79.28 प्रतिशत पर पहुंच गया है। इसके साथ देश में कोरोना वायरस पॉजिटिविटी रेट 10.58 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि भारत में 18 सितंबर को 8,81,911 कोरोना सैंपल टेस्ट किए गए। जिसके बाद यह कुल संख्या 6,24,54,254 हो जाती है।

Home / Political / देश में कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, PM Narendra Modi लेंगे सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो