scriptDelhi Assembly Session: विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, अगली बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ें तो समझ जाना किसी राज्य की सरकार गिरने वाली है | Delhi Assembly Special Session Today CM Arvind Kejriwal Present Confidence Motion | Patrika News
राजनीति

Delhi Assembly Session: विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, अगली बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ें तो समझ जाना किसी राज्य की सरकार गिरने वाली है

दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। सीएम अरविंद केजरीवाल आज विधानसभा के विशेष सत्र में अपनी सरकार के लिए विश्वास मत प्रस्तुत करेंगे। वहीं बीजेपी सत्ताधारी दल को घेरने की तैयारी में है। ऐसे में सत्र के हंगामेदार होने के आसार बने हुए हैं।

नई दिल्लीAug 29, 2022 / 11:47 am

धीरज शर्मा

Delhi Assembly Special Session Today CM Arvind Kejriwal Present Confidence Motion

Delhi Assembly Special Session Today CM Arvind Kejriwal Present Confidence Motion

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सियासी पारा इन दिनों हाई है। वजह है कि आबकारी नीति में हुई गड़बड़ी को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष यानी आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच चल रही जुबानी जंग। इस बीच सोमवार का दिन दिल्ली की राजनीति के लिए काफी अहम है। दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इस सत्र में मुख्यमंत्री अवरिंद केजरीवाल ने अपनी सरकार के लिए विश्वास मत प्रस्तुत किया। सत्र की शुरुआत में अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि, विश्वास मत प्रस्ताव लाने की वजह है कि दिल्ली में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस फेल कर दिया गया है। उन्होंने बीजेपी पर विधायक खरीदने का आरोप भी लगाया। उन्होंने बताया कि देश में महंगाई बढ़ने की वजह से बीजेपी का ऑपरेशन लोटस है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर दोस्तों के कर्जे माफ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, स्टूडेंट के कर्जे माफ नहीं करते, मिडिल क्लास के आदमी ने कर्जा लेकर गाड़ी खरीदी और वो एक किश्त नहीं दे पाया तो उसकी गाड़ी जब्त कर लेते हैं, घर जब्त कर देते हैं, लेकिन अपने दोस्तों के लाखों करोड़ रुपए माफ कर देते हैं।

अंग्रेज हमारे देश को जब गुलाम बनाया था, तो वो लगान के जरिए अत्याचार करते थे। बीजेपी की सरकार भी ऐसा ही काम कर रही है। टैक्स के जरिए आम जनता से वसूली की जा रही है, उन पर अत्याचार हो रहा है। इसलिए महंगाई बढ़ रही है।

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw
केजरीवाल ने कहा- ‘मैं लोगों से पूछना चाहूंगा क्या हम ऐसा अत्याचार बर्दाश्त करेंगे। पूरी दुनिया में ऐसे देश हैं जहां काफी सस्ता पेट्रोल-डीजल मिल रहा है, लेकिन हमारे यहां इस पर जबरदस्त टैक्स लगाकार तगड़ा मुनाफा कमाया जा रहा है।’


केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है कि, टैक्स के जरिए सारी वसूली ऑपरेशन लोटस को सक्सेस बनाने के लिए की जा रही है। ऑपरेशन लोटस के जरिए देशभर में विधायकों को खरीदने का काम किया जा रहा है।


आम आदमी पार्टी के विधायकों को भी खरीदने की कोशिश की गई है, लेकिन यहां ऑपरेशन लोटस फेल हो गया। लेकिन इस ऑपरेशन के जरिए इन्होंने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, असम समेत कई राज्यों में सरकार गिराई। कुछ दिनों में झारखंड की सरकार गिराने वाले हैं।



अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, अगली बार जब भी देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो तो समझ जाना कि देश में किसी राज्य में सरकार गिरने वाली है। या फिर किसी राज्य की सरकार गिरे तो समझ जाना कि जल्द ही पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने वाले हैं।

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में सदन के अंदर एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इस पर चर्चा करने के बाद वोटिंग भी कराई जा सकती है या ध्वनि मत से भी ये प्रस्ताव पास किया जा सकता है।

खास बात है कि, इस दौरान सत्ता पक्ष के सदस्य जहां दिल्ली सरकार की ओर से किए गए अच्छे कामों का ब्योरा पेश करेंगे वहीं केंद्र सरकार और बीजेपी पर एक बार फिर तीखा हमला कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – दही-छाछ पर GST से की 7500 की कमाई, विधायकों की खरीद में लगाई, अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा आरोप

https://twitter.com/ANI/status/1564071884245057537?ref_src=twsrc%5Etfw

सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को घेरने के लिए विपक्षा भी पूरी तरह तैयार है। रविवार को विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी की अध्यक्षता में विधायक दल की एक बैठक हुई।

इसमें तय किया गया है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कैबिनेट से बर्खास्त करने की अपनी मांग कायम रहेगी। इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य और इन दिनों का सबसे बड़ा मुद्दा आबकारी नीति में गड़बड़ी पर भी केजरीवाल सरकार को घेरने की तैयारी है।

दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि, ‘मैं विधानसभा में विश्वास मत लाना चाहता हूं ताकि दिल्ली के लोगों के सामने यह साबित किया जा सके कि बीजेपी का ‘ऑपरेशन लॉटस दिल्ली’ ‘ऑपरेशन कीचड़’ बन गया है।’

यही नहीं इस दौरान सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा था कि, बीजेपी की लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं है और उसका ‘ऑपरेशन लॉटस’ धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेस प्रिपेटरी स्कूल की हुई शुरुआत, जानिए कौन ले सकता है एडमिशन और क्या है प्रक्रिया

Home / Political / Delhi Assembly Session: विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, अगली बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ें तो समझ जाना किसी राज्य की सरकार गिरने वाली है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो