scriptDelhi Assembly Special Session Today CM Arvind Kejriwal Present Confidence Motion | Delhi Assembly Session: विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, अगली बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ें तो समझ जाना किसी राज्य की सरकार गिरने वाली है | Patrika News

Delhi Assembly Session: विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, अगली बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ें तो समझ जाना किसी राज्य की सरकार गिरने वाली है

दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। सीएम अरविंद केजरीवाल आज विधानसभा के विशेष सत्र में अपनी सरकार के लिए विश्वास मत प्रस्तुत करेंगे। वहीं बीजेपी सत्ताधारी दल को घेरने की तैयारी में है। ऐसे में सत्र के हंगामेदार होने के आसार बने हुए हैं।

नई दिल्ली

Updated: August 29, 2022 11:47:31 am

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सियासी पारा इन दिनों हाई है। वजह है कि आबकारी नीति में हुई गड़बड़ी को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष यानी आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच चल रही जुबानी जंग। इस बीच सोमवार का दिन दिल्ली की राजनीति के लिए काफी अहम है। दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इस सत्र में मुख्यमंत्री अवरिंद केजरीवाल ने अपनी सरकार के लिए विश्वास मत प्रस्तुत किया। सत्र की शुरुआत में अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि, विश्वास मत प्रस्ताव लाने की वजह है कि दिल्ली में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस फेल कर दिया गया है। उन्होंने बीजेपी पर विधायक खरीदने का आरोप भी लगाया। उन्होंने बताया कि देश में महंगाई बढ़ने की वजह से बीजेपी का ऑपरेशन लोटस है।

Delhi Assembly Special Session Today CM Arvind Kejriwal Present Confidence Motion
Delhi Assembly Special Session Today CM Arvind Kejriwal Present Confidence Motion
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर दोस्तों के कर्जे माफ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, स्टूडेंट के कर्जे माफ नहीं करते, मिडिल क्लास के आदमी ने कर्जा लेकर गाड़ी खरीदी और वो एक किश्त नहीं दे पाया तो उसकी गाड़ी जब्त कर लेते हैं, घर जब्त कर देते हैं, लेकिन अपने दोस्तों के लाखों करोड़ रुपए माफ कर देते हैं।

अंग्रेज हमारे देश को जब गुलाम बनाया था, तो वो लगान के जरिए अत्याचार करते थे। बीजेपी की सरकार भी ऐसा ही काम कर रही है। टैक्स के जरिए आम जनता से वसूली की जा रही है, उन पर अत्याचार हो रहा है। इसलिए महंगाई बढ़ रही है।

केजरीवाल ने कहा- 'मैं लोगों से पूछना चाहूंगा क्या हम ऐसा अत्याचार बर्दाश्त करेंगे। पूरी दुनिया में ऐसे देश हैं जहां काफी सस्ता पेट्रोल-डीजल मिल रहा है, लेकिन हमारे यहां इस पर जबरदस्त टैक्स लगाकार तगड़ा मुनाफा कमाया जा रहा है।'

ऑपरेशन लोटस के लिए हो रही उगाही


केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है कि, टैक्स के जरिए सारी वसूली ऑपरेशन लोटस को सक्सेस बनाने के लिए की जा रही है। ऑपरेशन लोटस के जरिए देशभर में विधायकों को खरीदने का काम किया जा रहा है।

झारखंड की सरकार गिराने की तैयारी


आम आदमी पार्टी के विधायकों को भी खरीदने की कोशिश की गई है, लेकिन यहां ऑपरेशन लोटस फेल हो गया। लेकिन इस ऑपरेशन के जरिए इन्होंने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, असम समेत कई राज्यों में सरकार गिराई। कुछ दिनों में झारखंड की सरकार गिराने वाले हैं।


अगली बार जब पेट्रोल-डीजल महंगा तो समझना कोई सरकार गिरने वाली है


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, अगली बार जब भी देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो तो समझ जाना कि देश में किसी राज्य में सरकार गिरने वाली है। या फिर किसी राज्य की सरकार गिरे तो समझ जाना कि जल्द ही पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने वाले हैं।

दिल्ली सरकार के कामों का लेखा-जोखा


दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में सदन के अंदर एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इस पर चर्चा करने के बाद वोटिंग भी कराई जा सकती है या ध्वनि मत से भी ये प्रस्ताव पास किया जा सकता है।

खास बात है कि, इस दौरान सत्ता पक्ष के सदस्य जहां दिल्ली सरकार की ओर से किए गए अच्छे कामों का ब्योरा पेश करेंगे वहीं केंद्र सरकार और बीजेपी पर एक बार फिर तीखा हमला कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

दही-छाछ पर GST से की 7500 की कमाई, विधायकों की खरीद में लगाई, अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा आरोप



विपक्ष भी केजरीवाल सरकार को घेरने को तैयार


सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को घेरने के लिए विपक्षा भी पूरी तरह तैयार है। रविवार को विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी की अध्यक्षता में विधायक दल की एक बैठक हुई।

इसमें तय किया गया है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कैबिनेट से बर्खास्त करने की अपनी मांग कायम रहेगी। इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य और इन दिनों का सबसे बड़ा मुद्दा आबकारी नीति में गड़बड़ी पर भी केजरीवाल सरकार को घेरने की तैयारी है।

इसलिए लाया जा रहा विश्वास मत प्रस्ताव


दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि, 'मैं विधानसभा में विश्वास मत लाना चाहता हूं ताकि दिल्ली के लोगों के सामने यह साबित किया जा सके कि बीजेपी का ‘ऑपरेशन लॉटस दिल्ली’ ‘ऑपरेशन कीचड़’ बन गया है।'

यही नहीं इस दौरान सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा था कि, बीजेपी की लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं है और उसका ‘ऑपरेशन लॉटस’ धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेस प्रिपेटरी स्कूल की हुई शुरुआत, जानिए कौन ले सकता है एडमिशन और क्या है प्रक्रिया

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबलाBihar News: बिहार में और सख्त होगी शराबबंदी, पहली बार शराब पीते पकड़े गए तो घर पर चस्पा होंगे पोस्टर, दूसरी और तीसरी बार में मिलेगी ये सजाPFI की हिटलिस्ट में शामिल RSS के 5 नेताओं को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, अब CRPF के कमांडो रहेंगे साथचीन के खिलाफ दिल्ली में तिब्बती युवाओं का प्रदर्शन, मांगी आजादीकांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबलाVIDEO : शशि थरूर का खुलासा, बताया- किसके कहने पर लड़ रहे है अध्यक्ष पद का चुनाव5G in India: नए जमाने की तकनीक 5G से बदल जाएगी आपकी लाइफ, जानिए कैसेमर्सिडीज बेंज की कार लॉन्चिंग पर बोले परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, 'मैं नहीं खरीद सकता आपकी कार', उत्पादन बढ़ाने पर दिया जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.