दिल्ली के सीएम केजरीवाल की बेटी ने की अन्ना हजारे से मुलाकात, गांवों की बेहतरी पर चर्चा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने सोमवार को समाज सेवी अन्ना हजारे से मुलाकात की।

Mohit sharma

July, 0902:51 PM

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने सोमवार को समाज सेवी अन्ना हजारे से मुलाकात की। हर्षिता अन्ना से मिलने उनके गांव रालेगण सिद्धि पहुंचीं। अपने चाचा के साथ अन्ना से मिलने पहुंची हर्षिता ने उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। जानकारी के अनुसार तीनों के बीच लगभग एक घंटे तक बातचीत होती रही। अन्ना हजारे ने मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हर्षिता ने उनके गांव से जुड़े तमाम सवाल पूछे। इसके साथ ही हर्षिता ने रालेगण सिद्धि गांव की पृष्ठभूमि संबंधी जानकारी भी जुटाई।

मुंबई में भारी बारिश से यातायात ठप, शिक्षा मंत्री ने स्कूल-कॉलेजों को दिए छुट्टी के आदेश

अन्ना हजारे के अनुसार केजरीवाल की बेटी हर्षिता गांव-समाज की बेहतरी के लिए काम करने की इच्छा रखती है। इसलिए उसने रालेगण सिद्धि की तर्ज पर देश के अन्य गांवों को बेहतर बनाने को लेकर चर्चा की। इस दौरान उसने गांव में विकास कार्यों को लेकर भी जानकारी हासिल की। मुलाकात के दौरान अन्ना हजारे ने उन्हे देश में पढ़ते प्रदूषण के स्तर के बारे में जानकारी दी और पर्यावरण को बचाने संबंधी उपाय भी बताए। अन्ना ने बढ़ते प्रदूषण के स्तर के लिए विकास के नाम पर इस्तेमाल किए जा रहे पेट्रोल, डीजल और कोयला को जिम्मेदार ठहराया है। अन्ना ने कहा कि सरकार को गांवों के विकास पर फोकस करना चाहिए, ताकि प्रदूषण के लेवल को कम किया जा सके।

अमरीका और इंग्लैंड की पुलिस जानना चाहती है बुराड़ी केस का सच, दिल्ली पुलिस से साधा संपर्क

बता दें कि हर्षिता आईआईटी दिल्ली से केमिकल इंजीनियरिंग पास आउट हैं। इंजीनियरिंग करने बाद हर्षिता ने कई योजनाओं पर काम करना शुरू किया है। जबकि सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद भी आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग की है। उनकी बेटी हर्षिता भी अपने पिता के नक्शेकदम पर चलकर राजनीति में किस्मत आजमा सकती है।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned