script

बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर फारुक अब्दुल्ला का सरकार पर हमला, पूछा- हमें क्या हासिल हुआ?

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2021 06:29:16 pm

Submitted by:

Nitin Singh

सरकार द्वारा बार-बार बालाकोट स्ट्राइक का जिक्र करने को लेकर फारुक अब्दुल्ला ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इससे हमें क्या हासिल हो गया। कश्मीर में हमले बंद हो गए या नियंत्रण रेखा बदल गई।

farooq abdullah targets central government over balakot strike

farooq abdullah targets central government over balakot strike

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्दुल्ला लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। उनका कहना कि कश्मीर को संभालने में सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। इसके साथ ही आज उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार चुनाव जीतने के लिए झूठ का सहारा लेती है। सरकार हर दूसरे दिन बालाकोट स्ट्राइक का जिक्र करती है, लेकिन इस स्ट्राइक से हमें क्या हासिल हुआ।
चुनाव के लिए झूठ बोलती है सरकार
फारुक अब्दुल्ला ने बालाकोट स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या हम पाकिस्तान से जमीन का कोई टुकड़ा छीन पाए। या फिर कश्मीर में आतंकी हमले बंद हो गए। नियंत्रण रेखा अब भी वहीं है और हम अपना एयरक्राफ्ट उधर गिरा बैठे। उनका कहना है कि बीजेपी सिर्फ सांप्रदायिकता फैलाने के लिए इन मुद्दों का सहारा लेती है। वो चुनाव जीतने के लिए सिर्फ झूठ का सहारा ले रहे हैं।
हत्याओं में कश्मीरियों का नहीं कोई हाथ
बता दें कि हाल ही में फारुक अब्दुल्ला ने कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने घाटी में हो रही प्रवासी मजदूरों की हत्या पर अफसोस जताया और कहा कि इन घटनाओं में कश्मीरियों का कोई हाथ नहीं है। बल्कि ये हत्याएं कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश के तहत की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इन हत्याओं से कश्मीर के माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है।
कांग्रेस कर रही ये मांग
वहीं कांग्रेस भी कश्मीर में हो रही इन हत्याओं को लेकर सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस का कहना है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में हालात और बिगड़ रहे हैं। जाहिर है कि केंद्र सरकार कश्मीर को संभालने में नाकाम साबित हुई है। ऐसे में केंद्र सरकार को जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कर देना चाहिए। इसके साथ ही राज्य में जल्द से जल्द निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं।
यह भी पढ़ें

टारगेट किलिंग में आतंकियों का साथ देने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी इन दिनों गैर-कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं। इसके चलते प्रवासी मजदूरों में खौफ का माहौल है और वे घर वापसी कर रहे हैं। हाल ही में आतंकियों में यूपी और बिहार के 4 प्रवासी मजदूरों की हत्या कर दी थी, वहीं कल सेना ने बिहार के मजदूरों की हत्या में शामिल आतंकी को मार गिराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो