scriptJDU में वापसी कर सकते हैं शरद यादव, उपेंद्र कुशवाहा ने मुलाकात कर की है घर वापसी की अपील | former union minister sharad yadav may return in jdu | Patrika News

JDU में वापसी कर सकते हैं शरद यादव, उपेंद्र कुशवाहा ने मुलाकात कर की है घर वापसी की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2021 02:24:52 pm

Submitted by:

Nitin Singh

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जदयू (JDU) के दिग्गज नेता रहे शरद यादव (sharad yadav) एक बार फिर पार्टी में वापसी कर सकते हैं। दरअसल, हाल ही में जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा (upendra kushwaha) ने शरद यादव से मुलाकात की है। इसके बाद से शरद की घर वापसी की अटकलें तेज हो गई हैं।

शरद यादव और उपेंद्र कुशवाह की मुलाकात

शरद यादव और उपेंद्र कुशवाह की मुलाकात

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और जदयू (JDU) के दिग्गज नेता रहे शरद यादव (sharad yadav) एक बार फिर पार्टी में वापसी कर सकते हैं। दरअसल, हाल ही में जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा (upendra kushwaha) ने शरद यादव से मुलाकात की है। इसके बाद से शरद की घर वापसी की अटकलें तेज हो गई हैं। बता दें कि इन दिनों उपेंद्र कुशवाहा (upendra kushwaha) पुराने साधियों को मनाने और उनकी घर वापसी की कोशिशों में लगे हैं। इसी क्रम में उपेंद्र कुशवाहा ने शरद यादव से भी मुलाकात की।
रूठे साथियों को मना रहे उपेंद्र कुशवाहा

जानकारी के मुताबिक उपेंद्र कुशवाहा (upendra kushwaha) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव (sharad yadav) से मुलाकात कर उनसे घर वापसी की अपील की। हालांकि इस मुलाकात में शरद यादव ने घर वापसी के लिए हामी नहीं भरी है, लेकिन इस विषय में विचार करने के लिए कुछ दिनों का समय जरूर मांगा है। वहीं इस मुलाकात को लेकर दोनों नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। वहीं राजनीति के जानकार इसे अहम मुलाकात मान रहे हैं।
कुछ दिनों से राजनीति से दूर थे शरद यादव

शरद यादव और बिहार के सीएम नीतीश कुमार (bihar cm nitish kumar) का साथ एक होना काफी मजबूत माना जा रहा था, लेकिन जदयू के एनडीए से अलग होने और उसके बाद हुए राजनीतिक घटनाक्रम से नाराज शरद यादव (sharad yadav) ने जदयू का साथ छोड़ दिया था। उन्‍होंने लोकतांत्रिक जनता दल नाम से अलग पार्टी बना ली। हालांकि, उन्‍हें सफलता नहीं मिली। इसके बाद स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते वो कुछ दिनों के लिए राजनीति से दूर हो गए। अब जब वो स्वस्थ्य हो रहे हैं तो फिर उन्‍हें जदयू में लाने की कवायद तेज हो गई है।
यह भी पढ़ें

चिराग पासवान को आज लगेगा बड़ा झटका, लोजपा छोड़ jdu में शामिल होंगे सैंकड़ों नेता-कार्यकर्ता

गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा (upendra kushwaha) कई बार जदयू से रूठे साथियों को वापस लाकर जदयू को बिहार की नंबर वन पार्टी बनाने की बात कह चुके हैं। वहीं बिहार विधानसभा चुनाव (bihar assembly election) में पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए नीतीश कुमार (nitish kumar) , पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह (lalan singh) सहित कई दिग्गज पार्टी को मजबूत करने में जुट गए हैं। माना जा रहा है कि शरद यादव की वापसी से जदयू को मजबूती मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो