scriptGalwan Impact :  जेपी नड्डा ने ट्वीट कर बताया – बीजेपी के आगामी दो दिन का सभी कार्यक्रम स्थगित | Galwan Impact: JP Nadda tweeted - BJP's all programme for the next two days postponed | Patrika News

Galwan Impact :  जेपी नड्डा ने ट्वीट कर बताया – बीजेपी के आगामी दो दिन का सभी कार्यक्रम स्थगित

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2020 01:41:30 pm

Submitted by:

Dhirendra

शहीद जवानों की याद में पार्टी की आगामी दो दिन का सभी कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की।
बीजेपी की ओर से अगले 2 दिन के दौरान पहले से तय वर्चुअल रैलियां भी रद्द कर दी गई हैं।

Galwan Valley

शहीद जवानों की याद में पार्टी की आगामी दो दिन का सभी कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की।

नई दिल्ली। सोमवार की रात को चीन की दगाबाजी और गलवान घाटी ( Galwan Valley ) में हिंसक झड़प में भारतीय सेना ( Indian Army ) के एक कमांडिंग अधिकारी समेत 20 जवानों की शहादत के बाद से सीमा पर तनाव ( Tension on Border ) जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा ( BJP President JP Nadda ) ने गलवान के शहीद जवानों ( Galwan Martyr ) की याद में पार्टी की आगामी दो दिन का सभी कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की है।
https://twitter.com/JPNadda/status/1273486345596481537?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि बीजेपी ने अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम अगले 2 दिन के लिए स्थगित कर दिए हैं। पार्टी की ओर से अगले 2 दिन के दौरान पहले से तय वर्चुअल रैलियां ( Virtual Rally ) भी रद्द कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि यह फैसला चीन के हाथों मारे गए भारतीय सैनिकों के सम्मान में लिया गया है।
पूरा राष्ट्र अमर शहीदों का ऋणी

अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि गालवान घाटी में मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान ( Utimate Sacrifice ) देने वाले अमर शहीदों को हमेशा याद किया जाएगा। राष्ट्र उनका ऋणी है। मैं शहीदों श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
Galvan Valley Impact : टेलिकॉम मिनिस्ट्री ने कंपनियों से कहा – चीन के इक्विपमेंट को करें बैन

45 साल बाद भी चीन निकला दगाबाज

बता दें कि चीन से भारत को 45 साल बाद एक बार फिर धोखा मिला है। सोमवार देर रात लद्दाख के गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा ( LAC ) पर बातचीत करने गई भारत की सेना पर चीनी सैनिकों ( PLA ) की हिंसक झड़प हो गई। पत्थरों, लाठियों और धारदार चीजों से हमला किया गया। इस हमले में भारत के कमांडिंग ऑफिसर समेत 20 सैनिक शहीद हो गए। जबकि 4 जवानों की हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि इस घटना में चीन के भी 43 जवान मारे गए हैं।
हरियाणा में भूकंप के झटके, रोहतक से 15 किलोमीटर दूर हिली धरती

5 मई से जारी है गतिरोध

दरअसल, लद्दाख ( Ladakh ) इलाके के पेंगॉन्ग सो में हिंसक झड़प के बाद 5 मई से ही भारत और चीन की सेना के बीच गतिरोध चल रहा है। 1962 के बाद ये पहला मौका है जब हिंसक झड़प में सैनिकों की जान गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो