script

गुलाम नबी आजाद को भाई कहकर बुलाती थीं सुषमा स्वराज, निधन के बाद खोला यह राज

Published: Aug 07, 2019 02:13:52 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Sushma Swaraj Death News: सुषमा स्वराज का हार्टअटैक से निधन
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने दी श्रद्धांजलि
कहा- दोनों के बीच था भाई-बहन जैसा प्यार

Sushma Swaraj Death News

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार को हार्टअटैक से निधन हो गया है। उनके अक्समात निधन से भाजपा समेत तमाम राजनीतिक दलों में गम का माहौल हैं। राज्यसभा में बुधवार को पूर्व सदस्य तथा भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया गया।

 

इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य गुलाम नबी आजाद ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। गुलाम नबी आजाद ने इस दौरान सुषमा स्वराज से जुड़े बीते पलों को याद किया।

Sushma Swaraj Death News

राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी ने कहा कि सुषमा के निधन से उनको गहरा धक्का लगा है। आजाद ने कहा कि उन्होंने कभी यह नहीं सोचा था कि वह अचानक इस तरह से चली जाएंगी।

 

Sushma Swaraj Death News

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह सुषमा स्वराज को 1977-78 से जानते थे। उन्होंने कहा कि जब वह यूथ कांग्रेस में थे, तब सुषमा स्वराज पहली बार मंत्री बनी थीं। तब से लेकर उनके अंतिम क्षणों तक उन्होंने कभी एक-दूसरे का नाम लेकर नहीं पुकारा।

 

Sushma Swaraj Death News

कांग्रेस नेता ने कहा कि चाहे वो सदन हो या फिर कोई भी अन्य अवसर वह हमेशा भाई कहकर मेरे हालचाल पूछती थीं। वह पूछती थीं कि भाई आप कैसे हो, बदले में वह भी उनसे बहन तुम कैसी हो? कहकर कुशलक्षेम पूछते थे।

Sushma Swaraj Death News

आजाद ने कहा कि भले ही हम एक दूसरे के विपक्ष में थे, लेकिन वह महज राजनीति का हिस्सा है। लेकिन असल जिंदगी में वह भाई-बहन की तरह थे। उन्होंने कहा कि वास्तव में उनका जाना एक बहन का जाना है।

Sushma Swaraj Death News

ट्रेंडिंग वीडियो