script

Gujarat Cabinet Sworn: शपथग्रहण समारोह से पहले विधानसभा स्पीकर राजेंद्र तिवारी ने दिया इस्तीफा

Published: Sep 16, 2021 12:47:12 pm

Gujarat Cabinet Sworn नए मंत्रिमंडल के शपग्रहण समारोह से पहले विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने डिप्सी स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

Gujarat Speaker Rajendra Trivedi Resigns

Gujarat Speaker Rajendra Trivedi Resigns

नई दिल्ली। गुजरात में नए मंत्रिमंडल के शपथग्रहण ( Gujarat Cabinet Sworn ) से पहले एक और बड़ी खबर सामने आई है। गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ( Rajendra Trivedi )ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। नए मंत्रियों को लेकर पहले ही पार्टी में कई नेताओं के नाराजगी की खबरें सामने आ रही थीं, इस बीच राजेंद्र त्रिवेदी के इस्तीफे की खबर ने एक बार फिर सियासी पारा हाई कर दिया है।
खास बात यह है कि शपथग्रहण समारोह से ठीक पहले त्रिवेदी ने इस्तीफा दिया है। बता दें कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आज अपना नया मंत्रिमंडल गठित करने जा रहे हैं। दोपहर 1.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।
यह भी पढ़ेँः Gujarat Cabinet Sworn: आज 27 मंत्री ले सकते हैं शपथ, असंतोष के बीच 90 फीसदी नए चेहरों की एंट्री संभव

https://twitter.com/hashtag/RajendraTrivedi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
डिप्टी स्पीकर को सौंपा इस्तीफा
वडोदरा के रावपुरा से विधायक राजेंद्र त्रिवेदी ने अपना इस्तीफा डिप्टी स्पीकर को सौंपते हुए कहा कि वह तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहे हैं।
वहीं गुजरात विधानमंडल सचिवालय द्वारा तुरंत जारी एक अधिसूचना ने पुष्टि की कि त्रिवेदी 16 सितंबर 2021, पूर्वाह्न से अध्यक्ष नहीं रहेंगे।

गुजरात विधानसभा के सचिव डी एम पटेल द्वारा जारी अधिसूचना में ये लिखा है कि, ‘राजेंद्र त्रिवेदी ने अपने हस्ताक्षर के तहत लिखित रूप में गुजरात विधान सभा के अध्यक्ष के पद से 16 सितंबर, 2021 को पूर्वाह्न से इस्तीफा दे दिया है। इसलिए, विधानसभा में अध्यक्ष का कार्यालय 16 सितंबर, 2021, पूर्वाह्न से खाली हो गया है।’
65 वर्षीय राजेंद्र त्रिवेदी ने 19 फरवरी, 2018 को रमनलाल वोरा से पदभार ग्रहण करते हुए अध्यक्ष का पद ग्रहण किया था। दो बार विधायक रहे त्रिवेदी इससे पहले खेल, युवा और सांस्कृतिक गतिविधियों और तीर्थ विकास राज्य मंत्री (प्रभारी) रह चुके हैं।
यह भी पढ़ेँः Gujarat Cabinet Expansion: भूपेंद्र पटेल मंत्रिमंडल का शपथग्रहण टला, कल 1.30 बजे होगा समारोह

मीडिया खबरों के मुताबिक मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए अबतक 22 विधायकों को फोन आ चुका है। जानकारी के मुताबिक नरेश पटेल, कनु देसाई, जीतू वाघणी, बृजेश मेरजा, ऋषिकेश पटेल, हर्ष संघवी, अरविन्द रैयानी, किरीट सिंह राणा, कुबेर भाई टिन्डोर और राघवजी पटेल को मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए फोन आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो