गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने उत्तर भारतीयों पर हमले के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्‍मेदार

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने उत्तर भारतीयों पर हमले के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्‍मेदार

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Oct, 16 2018 09:37:06 AM (IST) राजनीति

हिंसा फैलाने के आरोप में गुजरात पुलिस ने अभी तक 700 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्‍ली। सीएम विजय रूपाणी ने गुजरात मेें उत्तर भारतीयों (गैर गुजरातियों) पर हमलों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि इस घटना को कांग्रेस ने सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया है। गैर गुजरातियों खासकर बिहारियों पर हमलों के पीछे कांग्रेस के नेताओं का हाथ है। ऐसा कर कांग्रेस गुजरातियों के साथ प्रदेश सरकार की छवि खराब करना चाहती है। लेकिन प्रदेश सरकार कांग्रेस के मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। उन्‍होंने कहा कि हिंसा को लेकर जारी वीडियो से साफ हो गया है कि कांग्रेस अपने विधायकों के जरिए गुजरात में अशांति और हिंसा को बढ़ावा देना चाहती है।

झारखंड: धनबाद-गया रेलमार्ग पर नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, घंटों तक रेल सेवा बाधित

कांग्रेस के मंसूबों को किया विफल
सीएम रूपाणी ने कहा कि गुजरात सरकार ने कांग्रेस की साजिश को विफल कर दिया है। आज कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति नियंत्रण में है। गुजरातियों के साथ-साथ उत्तर व दक्षिण भारतीय दूध में चीनी की तरह मिलजुल कर रह रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हम कांग्रेस के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। ये बात उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में बताई। हिंसा फैलाने के आरोप में गुजरात सरकार ने 700 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें 50 से ज्यादा लोग कांग्रेस कार्यकर्ता निकले।

सतलोक आश्रम: रामपाल समेत 15 दोषियों के खिलाफ हिसार कोर्ट आज सुनाएगी फैसला, उम्रकैद संभव

700 लोग गिरफ्तार
उन्होंने कहा कि यह हिंसा चार राज्यों के विधानसभा चुनाव और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण के कार्यक्रम को देखते हुए कांग्रेस के विधायक की सुनियोजित साजिश की थी। संवाददाताओं द्वारा यह सवाल पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस विधायक जिम्मेदार हैं तो उनके खिलाफ आपने मुकदमा क्यों नहीं दर्ज कराया? इसके जवाब में उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कानूनी प्रक्रिया चल रही है। साथ ही उन्‍होंने इस बात का भी जिक्र किया कि बिहार कांग्रेस के प्रभारी अल्पेश गुजरात में बिहारियों का विरोध कर रहे हैं। क्‍योंकि अब उन्‍हें बिहार में चुनावी नुकसान का डर सताने लगा है।

स्थिति नियंत्रण में
बता दें कि हाल ही में 14 महीने की एक लड़की के साथ दुष्‍कर्म को लेकर गुजरात में हिंसा भड़की थी। बिहार और यूपी के लोगों के खिलाफ इस हिंसा को तूल देने का पीछे कांग्रेस का नाम लिया जा रहा है। हिंसा की वजह से गुजरात से बिहार और यूपी के लोगों ने हजारों की संख्‍या में पलायन किया। इस मामले में पुलिस ने सैकड़ों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और काफी संख्‍या में लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है लेकिन गैर गुजरातियों में भय का माहौल अब भी बना हुआ है1

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned