विशेष इंटरव्यू में बोले गृह मंत्री Amit Shah, ओछी राजनीति में उतरे Rahul Gandhi, संसद में करेंगे चर्चा

  • समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्कार में गृह मंत्री अमित शाह ( home minister amit shah ) ने दिए जवाब।
  • सीमा के मुद्दे ( india-china dispute ) पर राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के बयानों को बताया पाक-चीन को पसंद आने वाला।
  • कांग्रेस नेतृत्व में वंशवाद की भी बात कही, इंदिरा गांधी ( Indira Gandhi ) के बाद सभी एक परिवार के।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( home minister amit shah ) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह सीमा पर जारी तनाव ( india-china dispute ) के दौरान चीन और पाकिस्तान को पसंद आने वाले बयान दे रहे हैं। शाह ने राहुल को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार इस मुद्दे पर संसद में चर्चा के लिए तैयार है और अब 1962 से आजतक दो-दो हाथ हो जाएं।

मन की बात में पीएम मोदी ने क्यों कहा- जो संकट से पार पाए, वही हमारा भारत कहलाए

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए विशेष साक्षात्कार में बोलते हुए अमित शाह ने कहा राहुल गांधी को आत्मावलोकन करना चाहिए कि ट्विटर पर उनका हैशटैग #SurenderModi पाकिस्तान और चीन में काफी शेयर किया जा रहा है।

कोरोना के खिलाफ भारत सरकार सही से लड़ी है। राहुल गांधी जी को मैं सलाह नहीं दे सकता। भारत-विरोधी अभियान से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है, लेकिन यह देखकर बड़ा खराब लगता है कि संकट के वक्त ( INDIA CHINA BORDER ROW ) इतनी बड़ी राजनीतिक पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ओछी राजनीति करते हैं।

गृह मंत्री ने कहा, "यह मेरे लिए चिंता की बात नहीं है। यह कांग्रेस के लिए चिंता की बात है कि उनके नेता द्वारा दिया गया हैशटैग पाकिस्तान और चीन द्वारा काफी सराहा जा रहा है। आप देख सकते हैं कि पाकिस्तान और चीन किस तरह े हैं। और वो भी ऐसे संकट के वक्त।"

Unlock 2.0 की घोषणा 30 जून को! इन जरूरी सेवाओं पर होगा मुख्य फोकस

भारत-चीन सीमा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री अमित शाह बोले, "एलएसी के हालात पर टिप्पणी करने के लिए यह उचित वक्त नहीं है और इसकी ब्रीफिंग चल रही है और जरूरत पड़ने पर जवाब दिया जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा, "पार्लियामेंट होनी चाहिए, चर्चा करनी है तो आइए, करेंगे। 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएं। कोई नहीं डरता चर्चा से। जब जवान संघर्ष कर रहे हैं, सरकार ठोस कदम उठा रही है, उस वक्त पर चीन को खुशी हो ऐसी स्टेटमेंट नहीं देनी चाहिए।"

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, "भाजपा में कभी एक ही परिवार का कोई व्यक्ति अध्यक्ष नहीं बना। कांग्रेस में इंदिरा जी ( Indira Gandhi ) के बाद कोई एक अध्यक्ष बता दीजिए जो परिवार के बाहर का हो, ये क्या लोकतंत्र की बात करेंगे। आपातकाल को देश की जनता ने याद करना चाहिए, क्योंकि लोकतंत्र की नींव पर तब प्रहार हुआ था।"

देशभर में फिर से लागू होगा लॉकडाउन? अभी-अभी रेलवे ने 12 अगस्त तक सभी यात्री ट्रेनें कैंसल कीं

"विश्व के परिपेक्ष में हमारे देश के आंकड़े बहुत अच्छे हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में कोरोना ( Coronavirus in india ) से भारत सरकार, राज्य सरकारें और 130 करोड़ देशवासी, सभी ने लड़ाई लड़ी है। भारत सरकार ने कोरोना के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ी है। मैं राहुल गांधी को सलाह नहीं दे सकता, यह उनकी पार्टी के नेताओं का काम है। कुछ लोग सही चीजों में भी गलत देखते हैं।"

home minister amit shah Coronavirus in india
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned