NDA में शामिल हो सकते हैं जीतन राम मांझी, नीतीश कुमार से मिलने के बाद डील पक्की

 

  • हम नेता की CM Nitish Kumar से बातचीत के बाद एनडीए में एंट्री पर बनी सहमति।
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में HAM के लिए मांगी 15 सीटें।

By: Dhirendra

Updated: 27 Aug 2020, 04:12 PM IST

नई दिल्ली। हाल ही में बिहार महागठबंधन ( Mahagathbandhan ) चुनावी मौसम के बीच झटका देकर बाहर हुए जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi ) की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा ( Hindustam Awam Morcha ) एनडीए में शामिल हो सकती है। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) से मिलने के बाद एनडीए ( NDA ) से बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की डील पक्की हो गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और वर्तमान सीएम नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar) के बीच दोबारा से एनडीए में एंट्री को लेकर बात बन गई है। अब यह मामला सिर्फ बीजेपी के कारण फंसा है। बीजेपी की ओर से हरी झंडी मिलते ही मांझी की एनडीए में प्रवेश की औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएगा।

कांग्रेस आलाकमान ने 'G-23' को किया साइडलाइन, इन्हें मिली मोदी सरकार को घेरने जिम्मेदारी

मांझी ने मांगी 15 सीट

माना जा रहा है कि जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि हम हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को विधानसभा चुनाव में 9 से 12 सीट देने को तैयार हैं। जबकि मांझी ने बिहार विधानसभा चुनाव की 15 सीटों की डिमांड रखी थी। मांझी ने इसके तहत मगध क्षेत्र में बीजेपी ( BJP ) की कोटे वाली कुछ सीटों की मांग रखी थी, जिस पर उनकी बीजेपी के नेताओं से भी अंतिम दौर में बातचीत चल रही है।

31 अगस्त को हो सकते हैं एनडीए में शामिल

जीतन राम मांझी अपने पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ जल्द एनडीए में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं। इसके उन्होंने बीजेपी नेताओं की उपस्थिति की भी मांग रखी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मांझी 31 अगस्त तक एनडीए में शामिल हो जाएंगे।

अब तक के टूटे सभी रिकॉर्ड : कोरोना मरीज 33 लाख के पार, 24 घंटे में सामने आए 75760 नए केस

बता दें कि जीतन राम मांझी हम से खुद इकलौते विधायक हैं जबकि उनके बेटे संतोष मांझी पार्टी के एमएलसी हैं। सभी की निगाहें फिलहाल आज हो रही नीतीश कुमार और मांझी की मुलाकात पर टिकी हैं।

चीन-पाक की अब खैर नहीं, इजरायल भारत को देने वाला है ये हथियार

BJP
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned