scriptJMIU: BJP नेता रहे यशवंत सिन्हा बोले- मोदी सरकार ने देश को कश्मीर बना दिया | JMI: BJP leader Yashwant Sinha said - Modi government made the country Kashmir | Patrika News
राजनीति

JMIU: BJP नेता रहे यशवंत सिन्हा बोले- मोदी सरकार ने देश को कश्मीर बना दिया

पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार की तीखी आलोचना की
जेएनयू में हिंसा की घटना पर बोला हमला

नई दिल्लीJan 07, 2020 / 10:14 am

Dhirendra

yashwant sinha.jpeg

यशवंत सिन्हा

नई दिल्ली। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया पहुंचे यशवंत सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार ने कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों जैसा बनाने का दावा किया था, लेकिन हालात ऐसे बन गए हैं कि अब पूरा देश ही कश्मीर बन गया है।
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीजेपी छोड़ चुके यशवंत सिन्हा ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर नागरकिता संशोधन कानून का विरोध कर रहे छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने अनुच्छेद 370 और 35ए को हटा दिया। ताकि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्ज छीना जा सके। उन्होंने कहा कि यह असहमति के दमन का सिद्धांत है।
पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि सरकार में मौजूद लोगों ने दावा किया था कि वे लोग कश्मीर को भारत के दूसरे हिस्से जैसा बना देंगे, लेकिन 5 महीनों के बाद कश्मीर भारत के दूसरे हिस्सों जैसा तो नहीं बना लेकिन भारत के बाकी हिस्से कश्मीर के जैसे जरूर बन गए। अपनी बात को समझाते हुए सिन्हा ने कहा कि यदि आजकल कोई कश्मीर में शोपियां, बारामूला या पुलवामा जाता है तो वो सुरक्षा बलों की भारी तैनाती देखेगा और अब ऐसी ही स्थिति दिल्ली में बन गई है जहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं।
जेएनयू हिंसा पर उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी आप देखते हैं हर जगह दमन का चक्र दिखता है। उन्होंने कहा कि पहले वे लोग दमन करने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करते थे, लेकिन अब गुंडों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेएनयू में जो कुछ हुआ उसमें सरकारी पुलिस और सरकारी गुंडों का जो फर्क था वो सब खत्म हो गया। पुलिस यहां बेगुनाह लोगों की मदद नहीं करती है बल्कि गुंडों की मदद करती है। पूरे देश में ये विचित्र स्थिति है।

Home / Political / JMIU: BJP नेता रहे यशवंत सिन्हा बोले- मोदी सरकार ने देश को कश्मीर बना दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो